बजरंगबाण पाठ करने से होता है बड़ी से बड़ी समस्या का हल

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 01:48 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शनिवार को शनि देव के अलावा हनुमान जी की अअराधना का अधिक महत्व है। इसी के मद्देनजर हम आपको आज बजरंगबाण पाठ से जुड़ी खास बातें बताने जा रहे हैं। ज्योतिष व हिंदू धर्म शास्त्रों में बजरंगबाण का पाठ करना बहुत लाभदायक माना जाता है, लेकिन बहुत कम लोग हैं जो इस पाठ के फायदों तथा इसे करने की सही विधि व नियमों से अवगत हैं। इसीलिए आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको इसी से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं कि साथ ही साथ बताएंगे इस पाठ को करने से व्यक्ति को किस तरह के लाभ प्राप्त होते हैं तथा किस तरह की समस्याओं से निजात मिलती है। 
PunjabKesari

बजरंग बाण पाठ नियम-
अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए बजरंग बाण के पाठ का संकल्प लेना चाहिए। किसी भी मंगलवार या शनिवार को इसके पाठ की शुरुआत करने की सलाह दी जाती है। पाठ शुरू करने के लिए पहले सामने एक घी का दीपक जलाएं, लाल या नारंगी रंग का वस्त्र पहनें। इसके बाद लाल या नारंगी वस्त्र या लाल रंग या कुश के आसन पर बैठकर हनुमान जी का ध्यान करें। फिर बजरंग बाण का पाठ शुरू करना चाहिए।

शास्त्रों में बजरंग बाण को बेहद प्रभावशाली माना गया है। संकटमोचन हनुमान जी की कृपा पाने के लिए ये अत्यंत शुभ माना जाता है।

बजरंग बाण का मंत्र हनुमान जी की भक्ति, शक्ति और ऊर्जा का स्रोत माना जाता है। कहते हैं कि बजरंग बाण के विधि पूर्वक पाठ से कुंडली के मंगल दोष से मुक्ति मिलती है।
PunjabKesari

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
मान्यता यह भी है कि बजरंग बाण के पाठ से शत्रु, भय और रोग के छुटकारा मिलता है। बजरंग बाण को दोहे, चौपाइयों और बीज मंत्रों की वजह से शक्तिशाली माना जाता है।

कई बार स्वास्थ्य से संबंधित ऐसी समस्या आ जाती है जिसका कारण समझ में नहीं आता है। ऐसी दशा में बजरंग बाण का पाठ करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

बजरंगबाण का पाठ करने से दूर होता है मंगल दोष-
ज्योतिष के अनुसार मंगल दोष की वजह से शादी नहीं होती है या वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आती हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी बजरंग बाण का पाठ किया जा सकता है।
PunjabKesari

इसके अलावा यदि कर्ज या मुकदमे की वजह से कोई समस्या हो रही है तो ऐसी स्थिति में भी बजरंग बाण का पाठ करना अच्छा होता है। कई बार लोग किसी नजर दोष का शिकार हो जाते हैं। जिस कारण जीवन में उलझनें आती हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए भी बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। यदि ऑपरेशन की नौबत आ गई हो या रक्त की समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसे में बजरंग बाण का पाठ करना बेहद फायदेमंद माना गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News