Astrological Remedies For Money: इन तरीकों से होगी ‘धनवर्षा’

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2023 - 07:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrological Remedies For Money: यदि काफी कोशिशों के बावजूद सफलता आपसे दूर है और आपका भाग्य कई बार आपको अंतिम चरण में ही धोखा दे चुका है तो यहां दिए जा रहे सफलता दिलाने वाले आसान टोटके आजमा कर देखें :

PunjabKesari Astrological Remedies For Money
आय का स्थायी स्रोत
लकड़ी की चौकी पर पीला रेशमी वस्त्र बिछाकर पांच लाल पुष्पों को स्थापित करें। प्रत्येक पुष्प पर एक कमल बीज स्थापित करें। इसका धूप, दीप, नैवेद्य से संक्षिप्त पूजन करें। एक पीले कागज पर कुमकुम से ॐ नम: शिवाय श्री ॐ मंत्र इक्कीस बार लिखें। उसी कागज में कमल बीजों तथा पुष्पों को लपेट कर शुक्ल पक्ष के बुधवार को रात्रि के समय भूमि में दबा दें। लौटते समय पीछे मुड़ कर न देखें, न आपको कोई टोके, मन में स्थायी आय के स्थायी स्रोत की प्रार्थना करें।

कैश काऊंटर की जगह
किसी भी दुकान के लिए कैश काऊंटर की स्थिति बहुत ही आवश्यक होती है। इसे ऐसे स्थान पर रखिए जहां से कैशियर द्वार से आने-जाने वाले लोगों को देख सकें। इस काऊंटर को दुकान के मध्य में स्थापित कीजिए जो व्यवसाय की धन-समृद्धि में सहायक हो। इसके पीछे आप दर्पण लगाएं जिससे व्यापार के लाभ में अधिक वृद्धि हो सके । यदि यह सम्भव न हो तो कैश काऊंटर को एकांत एवं अलग कोने में भी रख सकते हैं।

मनचाही जगह तबादला
यदि आप किसी सरकारी सेवा में हैं और अपना स्थानांतरण मनचाही जगह करवाना चाहते हैं तो भगवान सूर्य को प्रात: काल सूर्योदय के समय अर्घ्य दें, जल में लाल मिर्च के 21 बीज डालकर अर्पण करें। इससे शीघ्र ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

PunjabKesari Astrological Remedies For Money

आय में वृद्धि
अपने घर के आसपास झाडिय़ों में अथवा पास के जंगल या घने वृक्षों वाले बगीचे में जहां श्यामा चिडिय़ा का घोंसला हो, उस पेड़ के नीचे एक रुपया (सिक्का) लक्ष्मी मंत्र ॐ महालक्ष्मयै नम:’ से अभिमंत्रित करके गाड़ दें। श्यामा चिडिय़ा अगले दिन तक उस सिक्के को अपनी चोंच से खोदकर निकाल देगी। उस सिक्के को आदरपूर्वक घर ले आएं तथा पुष्प धूप, दीप आदि से पूजन कर तिजोरी में रखें।

PunjabKesari Astrological Remedies For Money
रोजगार के अवसर जुटाएं
रोजगार प्राप्ति के लिए साधक को चाहिए कि वह बांदे (एक पौधा) को शुभ नक्षत्र में लाकर मंत्र से सिद्ध करके पूजा, धूप-दीप इत्यादि देकर पूर्णत: शुद्ध करें। इसके लिए किसी कर्मकांडी ब्राह्मण से अपनी कुंडली के आधार पर चंद्रमा की शुभ स्थिति का पता लगा लें अर्थात चंद्रमा उसके लिए बली होना चाहिए। साथ ही बली चंद्रमा के साथ शनिवार का दिन होना भी आवश्यक है तथा उसके साथ ही चौथ, नवमी व चतुर्दशी तिथि होना भी अनिवार्य है।

ऐसा मुहूर्त प्राप्त हो जाए तो शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले ही नियमानुसार पीपल का बांदा ले आएं (शुक्रवार की शाम को इसे निमंत्रण दिया हुआ होना चाहिए)। शनिवार को जब उपरोक्त तिथियां पड़ रही हों तो बांदे को देव प्रतिमा मानकर आराधना करें।
पंचोपचार पूजन से यह बांदा शक्ति सम्पन्न हो जाती है, तब इसे धारण करने से साधक रोजगार के अवसर सरलता से जुटा सकता है। धारण करने के लिए भोजपत्र में लपेटकर लाल वस्त्र का ताबीज सिलवा लेना चाहिए। ऐसा करने से बेरोजगार भी रोजगार प्राप्त कर सुखी-समृद्ध बन सकता है।

पेशे से संबंधित समस्या के समाधान हेतु
पेशे से संबंधित कोई भी समस्या हो तो घर में चांदी के गोल पात्र में शहद भर कर रखें। शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार को मूल्य चुकाए बगैर किसी से वस्तु न लें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News