आज का राशिफल 1 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 11:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और जोश से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में दिन लाभदायक रहेगा। पिता की मदद से कोई नया काम मिलेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय में कोई नयी डील मिलेगी, जिसको पाने के लिए आपको यात्रा करनी पड़ेगी। व्यापार में नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने में सक्षम होंगे।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढाई में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। आज प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता मिल सकती है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलेगा।
उपाय- पीले रंग के फूल मंदिर में अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी सामाजिक संगठन में जुड़ने का मौका मिलेगा। व्यापार में रुके काम आसानी से पूरे होंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों से कोई उपहार मिलेगा। संतान की किसी समस्या का हल निकालने में उसकी मदद करेंगे।
उपाय-  खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। बोलते समय आपको वाणी में संयम नियंत्रण रखने की जरूरत है। भाई बहनों का आपसी सहयोग बनेगा। करियर में प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी।
उपाय- हरे रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। जीवनसाथी से कोई उपहार मिलेगा। प्रॉपर्टी को लेकर कोई नया सौदा मिलने की उम्मीद है।
उपाय- इत्र लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सेहत में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। व्यापार में साझेदारी में काम करना लाभदायक होगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। कोई नया काम शुरू करने की योजना बनायेंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कारोबार के लिए कोई नई मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के साथ वाद विवाद की स्थिति बन सकती है।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाक़ात हो सकती है और उसके साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
उपाय- किसी जरूरतमंद को भोजन करवाकर मीठा भी दे।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News