आज का राशिफल 13 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 08:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज के दिन कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। कुछ बनते कामों में रुकावट आने से मन उदास होगा। आज हर नकारात्मक परिस्थिति में धैर्य और संयम बनाये रखें, समय शीघ्र ही आपके अनुकूल होगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल स्वभाव के कारण आपके मित्र और सहकर्मी आपकी तरफ आकर्षित होंगे। आज पारिवारिक मामलों में व्यस्तता बनी रहेगी। व्यापार में साझेदार की सलाह लेकर काम करने से लाभ मिलेगा।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में चल रही समस्याओं के हल प्राप्ति हेतु घर के अनुभवी सदस्य से सलाह मिलेगी। आज अपनी निजी बातें किसी के साथ भी साझा न करें, अन्यथा आपकी बातें सार्वजनिक हो सकती है।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। करीबी मित्र के सहयोग से व्यवसाय का विस्तार होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों से बातचीत होगी जिससे  आपको प्रसन्नता मिलेगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यापार में जोखिम भरे निवेश से दूर रहें, बिना सोचे समझे निवेश करने से हानि उठानी पड़ेगी। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
उपाय- हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज दिनभर खुद को सुस्त महसूस करेंगे। आज आप भौतिक वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय कर सकते हैं। कारोबार को लेकर मन में नए विचार आयेंगे। अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह आप अच्छे से करेंगे।
उपाय- देसी घी मंदिर में रखें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव का विचार बना रहे है तो अभी थोडा इंतज़ार करना होगा। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे।
उपाय- तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी सम्बन्धी कार्यों में आ रही रुकावटों का हल निकलेगा। करीबी रिश्तेदार से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। व्यावसायिक महत्वाकांक्षाओं को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता है।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां बना कर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपनी कार्यशैली में बदलाव करने की जरूरत है। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्त करने ले लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।
उपाय- मुंह मीठा कर के घर से बाहर निकले।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News