आज का राशिफल 6 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 03:07 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज बिना कारण के बनते कामों में रुकावट आने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में चल राजनीति से दूर रहने की कोशिश करें। विद्यार्थियों का मन आज पढाई में कम और खेलकूद में अधिक लगेगा। दाम्पत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें। कारोबार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में परेशानी होगी। आज मन किसी न किसी दुविधा में फंसा रहेगा। माता को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। घर के बड़ों की सलाह से रुके कामों को पूरा करने का मौका मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बना कर रखें। व्यवसायिक गतिविधियों में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।
उपाय- बेसन के लड्डू बाटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युगल जोड़ों को अनावश्यक बातों से बचने की सलाह दी जाती है। घर के बड़े संतान को पढाई पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए प्रात्साहित करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने कामों से संतुष्ट रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी।
उपाय- गले में चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी भी प्रकार का कोई नया निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र में किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको अच्छे पढ़ लें। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार बना सकते हैं। भाई-बहनों के बीच चल रहा विवाद आज माता की मध्यस्थता से दूर होगा।
उपाय- मुख्य दरवाजें पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा वर्ग अपनी दिनचर्या में सुधार करने की कोशिश करेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। नौकरी में बदलाव को इच्छुक व्यक्तियों के लिए नौकरी का कोई अच्छा प्रस्ताव आयेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण शाम तक खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थी अपने भविष्य के लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अच्छे अवसर मिलेंगे। उच्च अधिकारियों के साथ आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश के बारे में विचार बना सकते हैं।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत लिंगी के कारण आपको परेशानी होगी। खर्चों की अधिकता के कारण आपका मासिक बजट हिल सकता है। आय के नए स्त्रोत मिलने की उम्मीद है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News