आज का राशिफल 3 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 02:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। ऑनलाइन काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज गतिविधियां उनके अनुकूल चलेगी। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जो आपके भविष्य के लिए कुछ विशेष योजनाओं को लागू करने में आपकी मदद करेंगी।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यावसायिक फैसले लेते समय अधिक भावुकता आपके लिए नुकसान का कारण बन सकती है। आज किसी बड़ी व्यापारिक डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा। पति- पत्नी के बीच आपसी समझ बढ़ने से उनके रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। विवाह योग्य संतान के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। बाहर के खानपान के कारण एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय में प्रतिद्वंद्वी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। वाहन चलाते समय गति पर ध्यान रखें अन्यथा आज चालान कट सकता है। संतान फ़ोन और टेलीविज़न का अधिक इस्तेमाल करेंगे जिस कारण उनको शाम तक बड़ों से डांट मिल सकती है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थों से अपनी बात मनवाने के चक्कर में आप व्यर्थ के विवाद में पड़ सकते हैं। कारोबार से जुड़े कुछ अनसुलझे मामले आज सुलझते दिखाई देंगे। व्यवसाय में रुकी योजनाओं को दोबारा शुरू करने का प्रयास करेंगे।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी से आज कोई सरप्राइज उपहार मिलने की उम्मीद है। व्यवसाय में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। हर क्षेत्र में जीवनसाथी से उचित सहयोग मिलेगा।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। साझेदारी में कोई व्यापार न करें। दूसरों के उलझे मामलों से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। किसी रुके कामों को पूरा करने में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से अच्छा समय मिलेगी। कोई नया निवेश करने से बचें। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- काले तिल दूध में मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ किसी योजना पर गंभीरता से चर्चा करेंगे। आज किसी से भी बातचीत करते समय थोड़ी नरमी लाने की जरुरत है। दाम्पत्य जीवन में उचित सामंजस्य बना रहेगा। अपने खान पान को व्यवस्थित रखने की कोशिश करेंगे।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। नौकरी में अधिकारी आज आपको किसी नए प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने का मौका देंगे। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनेगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News