आज का राशिफल 26 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 07:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में काम की स्थिति बेहतर बनाये रखने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। महत्वपूर्ण सरकारी कामों को पूरा करने में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता बनी रहेगी, जिस कारण घर में उचित समय नहीं दे पाएंगे।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता का आपको भरपूर लाभ मिलेगा। आज आपको व्यापार के महत्वपूर्ण निर्णय लेने में परिजनों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है।
उपाय- सार्वजानिक स्थान में जल उपलब्ध करवाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। आय और व्यय में नियंत्रण रखेंगे जिस कारण कुछ धन संचय करने में सफलता मिलेगी। व्यापारिक वर्ग को सलाह दी जाती है कि आर्थिक मामलों पर किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें।
उपाय- पूर्वजों की बनाई परंपराओं का पालन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम के दौरान नियमों को प्रथमिकता देने की आवश्यकता है। आज बाहर के खानपान से बचें अन्यथा पेट से सम्बंधित समस्या का सामना करना पड़ेगा। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कुछ भी नया काम शुरू करने से पहले उस काम की अच्छी रूपरेखा तैयार करें। कार्यक्षेत्र में भी किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। युवा वर्ग आज अपने पुराने मित्र के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- घर में कोई खराब वाद्ययंत्र न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी से कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। संतान को आज किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आपकी कल्पना शक्ति आपके लंबित कामों को पूरा करने में सहायता करेगी। साझेदारी में कोई नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं। बेकार के विचारों पर घर के बड़ों से चर्चा न करें। शाम को मेहमानों का आगमन होगा।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यावसायिक और पारिवारिक गतिविधियां आज आपके अनुकूल बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपके नेतृत्व का अनुसरण करेंगे। आज नयी प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। रुका हुआ धन वापस पाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। युवाओं का ध्यान उनके लक्ष्यों से भटक सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी के कारण परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा और व्यापारियों को अपने कामों को पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ेगा।  
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News