आज का राशिफल 18 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 06:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकती है। बच्चे पढ़ाई के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज युवाओं को अपने करियर के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से मार्गदर्शन प्राप्त होगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कुछ रुके हुए कामों को गति मिलेगी। युवा विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मन बना सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी होगी जिस में आपको लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। युवाओं को करियर में सफलता के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थों से बहसबाजी हो सकती है। व्यापार में कोई बड़ी डील मिलने से कारोबार में लाभ मिलेगा।
उपाय- किसी पवित्र नदी के पानी से स्नान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी नए काम को शुरू करने के अवसर प्राप्त होंगे, परंतु अकस्मात ही कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को अपनी क्षमताओं को सही दिशा में लगाने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों की असहमति का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। विद्यार्थी सोशल मीडिया और व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद करने से बचें। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। बच्चों को सर्दी, खांसी की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को परिवार के सदस्यों से विवाह की अनुमति मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। व्यापार में निर्णय लेते समय भावुकता की बजाय विवेक और बुद्धि से काम लें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर के बड़ों की रूचि धार्मिक कार्यों में बढ़ेगी। बच्चों के स्कूल में एडमिशन के लिए प्रयासरत रहेंगे। आज किसी को पैसा उधार न दें, अन्यथा आपका पैसा फंस सकता है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- तिल के तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आपके आलस्य के कारण कोई महत्वपूर्ण काम कुछ दिनों के लिए स्थगित करना पड़ेगा। आज किसी बनते काम में रूकावट आ सकती है। किसी भी नयी योजना को शुरू करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर अच्छे से विचार करने की आवश्यकता है।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। व्यापार में किसी बड़े और अच्छे अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों के साथ ही आपकी आय में भी वृद्धि होगी। काम को लेकर अधिकता बनी रहेगी परन्तु परिवार के लिए समय निकाल पाने में सफलता मिलेगी। धार्मिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News