आज का राशिफल 11 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2024 - 07:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में आज अपने प्रतिद्वंद्वियों को अपने नियंत्रित में रखेंगे। नया वाहन खरीदने के लिए ऋण लेना पड़ सकता है। पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में आज आपका विशेष योगदान रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी योग्यता के बल पर पदोन्नति मिल सकती है।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। ऑफिस के काम को लेकर आज का दिन अनुकूल रहेगा। उच्च अधिकारी आपकी बातों और सलाह को गंभीरता से लेंगे। आज कोई नया व्यापार शुरू करने की रूपरेखा तैयार करेंगे। कुछ दिनों से चल रही आर्थिक समस्या आज दूर हो सकती है। तला-भुना भोजन करने से एसिडिटी की समस्या हो सकती है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप दिन भर खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। घर में मेहमान का आना-जाना लगा रहेगा जिस से परिवार में उत्सव का माहौल बना रहेगा। संतान आज कहीं घूमने की जिद करेंगे। निजी नौकरी कर रहे जातकों की नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। निजी नौकरी में काम की व्यस्तता बनी रहेगी। शाम को परिवार के साथ बाहर डिनर का प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यापार का विस्तार करने का विचार बनायेंगे। व्यापार में आपके अधीनस्थ आपके प्रोजेक्ट को समय से पहले पूरा करने में आपकी मदद करेंगे। पति-पत्नी के बीच किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप अपने वाक्पटुता से कई समस्याएं सुलझा पाने के सक्षम रहेंगे। विद्यार्थी अपने कौशल को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रमों को पढ़ने की योजना बना सकते हैं, जिससे उनको निकट भविष्य में लाभ मिलेगा। युगल प्रेमियों को एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कुछ जटिल कामों को आज आसानी से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। आज अपनी किसी परेशानी को करीबी मित्र के साथ साझा कर मन हल्का महसूस करेंगे। नए निवेश की योजना बना रहे हैं तो अपनी योजनाओं को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखें।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में स्थानांतरण हो सकता है। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे ध्यान से पढ़ लें। माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की सलाह दी जाती है। पैसों के लेन-देन सम्बन्धी मामले आज आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहा विवाद आज सुलझ सकता है। युवा आज खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजन की वस्तु पर समय और पैसा व्यय करेंगे। दूसरों के विवादों से दूरी बनाये रखें। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अच्छी कंपनी से इंटरव्यू का बुलावा आएगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज व्यापारियों को थोड़ी सी मेहनत से बड़ा मुनाफा मिल सकता है। पति पत्नी एक दूसरे के साथ अपने विचारों का आदान प्रदान करेंगे, जिससे उनके दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। विद्यार्थी अपने होमवर्क को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। युवाओं को करियर से जुड़े कुछ सुनहरे अवसर मिलेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News