आज का राशिफल 12 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2024 - 07:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापारिक गतिविधियां आपके नियंत्रण में रहेंगी। पिछले कुछ दिनों से चल रही उलझन से बाहर निकलने में सक्षम रहेंगे। परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। छात्र अपने लक्ष्य के प्रति अच्छा ध्यान केंद्रित करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों को परिजनों की मदद से अच्छा जीवनसाथी मिलने की उम्मीद है। घर के बड़ों के प्रति सेवा भाव बना रहेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज खुद में सकारात्मकता महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन में सौहार्द बना रहेगा। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है, जो आपको कार्यक्षेत्र में कुछ लाभ दिलाने में मदद करेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ मिलने की संभावना है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका अच्छा प्रदर्शन रहेगा। आपके परिश्रम को देख उच्च अधिकारी नकद धन राशि से आपको पुरस्कृत करेंगे। आपके अच्छे व्यवहार से बाहर के लोग आपसे प्रभावित होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी। कारोबार को लेकर की गयी यात्रा में सफलता मिलेगी।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज काम में जल्दबाजी करने से बचें। कारोबार को लेकर आज भागदौड़ बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आज कोई आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है सावधान रहें। सहकर्मियों का सहयोग न मिलने के कारण महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा नहीं हो पाएंगे। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप सफलता नहीं मिलने से मन उदास होगा।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में छोटी-मोटी गलतियों से बचना चाहिए। इस राशि के छात्रों का बढ़ा हुआ आत्मविश्वास आज काम आएगा। वैवाहिक संबंधों में ताजगी भरने के लिए आज का दिन अच्छा है। नौकरी के लिए दी गयी परीक्षा में युवाओं को सकारात्मक परिणाम मिलने की सम्भावना है। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं को सम्मान देंगे, जिससे उनके रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के मूड स्विंग होंगे, जिसका असर आपके घरेलू जीवन में सामंजस्य पर पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके छुपे शत्रु खुलकर आपके सामने आएंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। कोर्ट-कचहरी के मामलों को यदि संभव हो तो कुछ दिनों  के लिए स्थगित रखें। युवा दिनचर्या को व्यवस्थित रखने की कोशिश करेंगे।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और मन पसंद काम मिलने से आपके कार्य कौशल में भी सुधार होगा। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें अन्यथा दिया हुआ पैसा वापस मिलने में परेशानी हो सकती है। कारोबार में विपरीत परिस्थिति में धैर्य और संयम से काम लेने की आवश्यकता है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। निजी कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कारोबार के लिए कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं। साझेदार के साथ पारदर्शिता रखने से दोनों पार्टी को लाभ मिलेगा। युवाओं को किसी मुद्दे को लेकर अति उत्साहित होने से बचना चाहिए अन्यथा कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है।
उपाय-  किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें, जिससे आपको अपना काम सुचारू रूप से करने में मदद मिलेगी। संपत्ति में नया निवेश करने से पहले घर के बड़ों से सलाह ले सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। खर्चों पर नियंत्रण रखने से बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News