आज का राशिफल 2 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 07:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपका व्यापारिक नेटवर्क मजबूत होगा और आज आप अपनी व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं। अपने पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। पिता की सलाह से रुके काम बनते नज़र आयेंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपने आत्मविश्वास से कामकाज के मुद्दों पर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। पैतृक व्यवसाय को लेकर कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। नौकरी में नई जिम्मेदारियां आपको व्यस्त रखेंगी। जीवनसाथी के साथ आपसी समझ बेहतर होगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। व्यापार में वृद्धि के लिए आपके मन में कुछ नए विचार आयेंगे। पिछले कुछ दिनों पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अतीत में लिए गए कुछ निर्णय आपके पक्ष में आयेंगे और आज शुरू किये गए सभी कामों के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। व्यापार में साझेदारी के काम से लाभ मिलेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े सभी मामले सुलझते दिखाई देंगे। युवाओं को करियर में कुछ अच्छे बदलाव करने का मौका मिलेगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को अच्छी कंपनी से प्रस्ताव मिलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन पारिवारिक और व्यावसायिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा। अपने निजी कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कठिन से कठिन कामों को अपनी सूझबूझ से पूरा करेंगे। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार मिलेगा।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दूसरों की बातों में आकर अपना नुकसान कर बैठेंगे, सावधान रहें। व्यापार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पारिवारिक माहौल आपके लिए खुशनुमा रहेगा।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदारों से आर्थिक मामलों में सहायता मिलेगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आज दूर होती दिखाई देंगी। आपको अपने क्रोधी स्वभाव पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज परिवार के सदस्यों या मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में लंबित काम आज दोबारा गति प्राप्त करेंगे। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News