आज का राशिफल 29 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 08:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आज दूर होती दिखाई देंगी। व्यापारी आज किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर कर सकते हैं। युवाओं को किसी विवाद में शामिल होने से बचना चाहिए। प्रॉपर्टी संबंधी कोई रुकी डील आज फाइनल कर सकते हैं।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपने अन्दर एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। आर्थिक मुद्दों से जुड़े फैसले लेने के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ मिलने की संभावना है। घर के बड़े धार्मिक गतिविधियों में अपने दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। विद्यार्थी मोबाइल गेम में अधिक रुचि दिखाएंगे, जिस कारण पढ़ाई में कम मन लगेगा। नौकरी में बदलाव के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपने काम के प्रति आपके समर्पण के कारण सभी कामों को समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। व्यापार के लिए यदि कोई यात्रा करनी हो तो आज के लिए उसको स्थगित करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की कोई बात आपके लिए तनाव का कारण बन सकती है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज मन व्यर्थ की चिंता से घिरा रहेगा। वैवाहिक जीवन में चल रहा तनाव घर के वरिष्ठ सदस्यों की मध्यस्थता से दूर होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। आज आलस्य को खुद पर हावी न होने दें, अन्यथा व्यापार में कोई बड़ी डील हाथ से निकल सकती है।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन कुछ नयी चुनौतियों को लेकर आया है। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। अनजान व्यक्तियों के साथ किसी भी तरह का व्यवहार करते समय सतर्क रहने की जरूरत है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे समाज में आपकी एक अलग पहचान बनेगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। करीबी रिश्तेदार आपसे आर्थिक मदद मांगेगे। विद्यार्थियों को अपना समय व्यर्थ की गतिविधियों में बर्बाद नहीं करना चाहिए।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। सोच- समझकर आज प्रॉपर्टी में निवेश किया जा सकता है। घर की साज-सज्जा में कुछ पैसा व्यय करेंगे। व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि होगी। पुराने मित्रों के साथ आज डिनर का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News