आज का राशिफल 9 जून, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 07:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भर खुद को जोश और ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल परेशानियों को अपनी मेहनत और योग्यता के बल से पूरा करने में सक्षम होंगे। पिता के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। सरकारी कामों में बिना अवरोध के सभी काम पूर्ण होंगे। वाहन सुख मिलेगा। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार करेंगे। जल्दीबाजी में कोई निर्णय न लें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से व्यवसाय में चल रही किसी विशेष परेशानी से आजादी मिलेगी। जोखिम भरे निवेश से दूर रहें की कोशिश करें। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पेट से सम्बंधित कोई रोग परेशान करेगा। मन किसी एक काम में नहीं लगेगा, मन की चंचलता पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। घर में मेहमानों का आगमन होगा, जिस कारण कारोबार में कम समय दे पाएंगे। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। युवाओं को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। मित्रों के साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बनेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक देगा। व्यापार के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दाम्पत्य जीवन में कुछ अनबन हो सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों को किसी विशेष विषय में अधिक मेहनत करनी होगी। आज किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उस का अच्छे से अध्ययन करें। पुरानी बीमारी दुबारा सक्रिय होकर आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अचानक धन की प्राप्ति होने से मन प्रसन्न होगा।पारिवारिक जीवन में छोटी-छोटी बातों को अधिक तूल न दें। खुद को फिट रखने के लिए व्यायाम शुरू करेंगे। घर की महिलाएं खरीदारी का प्रोग्राम बनाएगी।
उपाय- काले वस्त्र का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी नयी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए उत्साहित रहेंगे। व्यवसायिक कामों में प्रतिद्वंदी अड़चने पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। शाम को परिवार के साथ किसी मांगलिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News