आज का राशिफल 15 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 06:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपने सभी कामों को पूरे परिश्रम से पूर्ण करने की कोशिश करें। जोखिम भरे कामों से दूर रहें। प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो अभी थोड़ा इंतज़ार करना बेहतर निर्णय होगा।
उपाय- तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपनी दिनचर्या से संबंधित योजनाओं पर गंभीरता से पालन करने की आवश्यकता है। आज व्यापार में कोई नया निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय-  काले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी के लिए प्रस्ताव आ सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, धार्मिक किताबे खरीदने में पैसा व्यय करेंगे। युवाओं को अपने करियर को लेकर अनजाना सा डर बना रहेगा।
उपाय-  केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र के किसी भी काम में जल्दबाज़ी न करें। सकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों के साथ मेल-मिलाप बढ़ेगा। व्यापार में मेहनत के अनुरूप परिणाम प्राप्त करेंगे। संतान कुछ नयी भाषा सीखने के लिए प्रयास करेगी।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक कार्यों में सौम्यता और सहजता बनाये रखने से लाभ मिलेगा। संतान को किसी समस्या से बाहर निकालने में विशेष सहयोग रहेगा। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपके द्वारा दी गयी सलाह को महत्वत्ता दी जाएगी। आय में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर पैसा व्यय करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज दूसरों के सामने अपने विचारों को व्यक्त करने में परेशानी हो सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों की जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। घर के छोटे बच्चों को अनुशासित रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। जरूरी कामों को पूरा करने में धैर्य और संयम रखें, निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में गतिविधियां सामान्य रहेंगी। रुका पैसा आज वापस मिल सकता है।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज किसी महिला कर्मचारी के साथ बहसबाजी हो सकती है। बातचीत के दौरान शब्दों का प्रयोग सोच-समझ कर करें। बच्चों को किसी प्रकार का इन्फेक्शन हो सकता है, सावधान रहें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News