आज का राशिफल 8 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 07:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। आज किसी नए कार्य में निवेश करने से बचें। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आमदनी में वृद्धि होगी परन्तु खर्चों में कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी।
उपाय- लोहे की वस्तु दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा हो सकती है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। कारोबार में कड़ी मेहनत और परिश्रम के बाद ही आज के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे।
उपाय-  काले और नीले रंग के वस्त्र धारण न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। धार्मिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम परिणाम लेकर आया है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ के द्वारा दिए गए सुझावों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। संतान को किसी परेशानी से बाहर निकालने में सहायता देंगे। जीवनसाथी के साथ विदेश घूमने का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय-  सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसको सही से पढ़ अवश्य लें। कारोबार में अपनी पिछली गलतियों से सीख लेते हुए अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों को कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। युगल प्रेमी के बीच आपसी समझ बढ़ेगी और वे अपने रिश्तों के भविष्य के बारे में गंभीरता से विचार करेंगे।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी भी जरुरी निर्णय को लेने में जल्दबाज़ी न करें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा। बिना मांगे किसी को सलाह न दें। काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। पीठ का दर्द परेशानी का कारण बनेगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहे विवाद को अपनी सूझबूझ से सुलझाने में सफलता मिलेगी। वाहन चलाते समय गति पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज मन में नकारात्मक विचारों का प्रवाह अधिक रहेगा, जिसका असर आपके काम करने के तरीके पर पड़ेगा। अचल संपत्ति में निवेश को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की सलाह दी जाती है।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News