आज का राशिफल 28 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 07:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। बहुत दिनों से जिस काम को लेकर प्रयास कर रहे हैं, आज उसमे सफलता मिलने की उम्मीद है। धार्मिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल रहेगा।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना सकारात्मक विचारों से करने में आप सक्षम रहेंगे। पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। आगामी परीक्षा में बच्चों का आत्मविश्वास बनाये रखना आपकी जिम्मेदारी है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार की नयी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा और साथ ही आपको उन योजनाओं के शुभ परिणाम शीघ्र ही देखने को मिलेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में कुछ परिवर्तन के बारे में विचार बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिक काम करने से शाम को थकान महसूस करेंगे। कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलने की आशा है।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार करेंगे। कार्यक्षेत्र में एक ही तरह का काम रोज करने से ऊब जायेंगे।
उपाय- खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज लापरवाही के कारण कुछ बनते कामों में अड़चनें आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर अनबन हो सकती है। पैसों के लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में आज स्थानातंरण हो सकता है जिससे आप असंतुष्ट नज़र आयेंगे। घर के बड़ों के साथ किसी धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बनेगा। कन्धों में दर्द परेशान कर सकता है। व्यापार के मामले में आज आपके सम्पर्क आपकी मदद करेंगे।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी भी प्रकार के कानूनी विवाद से खुद को बचाए रखें। आय और व्यय में संतुलन बनाने में आपको सफलता मिलेगी। जिस का अच्छा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर स्पष्ट नज़र आएगा।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ आज किसी साहसिक यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News