आज का राशिफल 23 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 05:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। लम्बे समय से आर्थिक मामलों में आ रही अड़चनों से मुक्ति मिलेगी। व्यापारिक वर्ग के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। नौकरी में आप अपनी सूझबूझ से जटिल कामों का समाधान निकाल पाने में समर्थ रहेंगे।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों का फोकस अपनी आगामी परीक्षा की तरफ रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन होने की सम्भावना है। व्यापार से जुड़ी छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यावसायिक और पारिवारिक जीवन दोनों को संतुलित रखने में आपको सफलता मिलेगी। किसी सामाजिक सम्मलेन में शामिल होने का मौका मिलेगा। रिश्तेदारों और मित्रों के बीच आपकी छवि बढ़ कर सामने आएगी।
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बनते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत के कारण आपकी उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यापार के विस्तार के लिए कुछ कठोर कदम उठाएंगे।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में जटिल लग रहे सभी कामों को सरलता से पूरा करेंगे, जिस कारण उच्च अधिकारी आप से प्रभावित होंगे। भाई-बहन के बीच चल रहा विवाद माता की मध्यस्थता से सुलझता दिखाई देगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों में कटौती करेंगे। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। बैंक में कुछ पैसा निवेश करने में सफलता मिलेगी। व्यक्तिगत जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान का रुझान धार्मिक कार्यों के प्रति बढ़ेगा। साझेदारी में किसी प्रकार का व्यापार शुरू कर सकते हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को नयी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आज व्यापार को लेकर व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी। आज किसी बड़े निवेश को करने से बचें। संतान की संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। मित्रों के सहयोग से सभी काम बनते नज़र आयेंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News