आज का राशिफल 19 नवंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 08:01 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज के दिन भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति से महत्वपूर्ण विषय में सकारात्मक चर्चा होगी।
उपाय- गेहूं मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किये गए निवेश से भविष्य में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। कुछ दिनों से अव्यवस्थित चल रही दिनचर्या में सुधार होगा। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलने की संभावना है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज काम की अधिकता रहेगी इसलिए सभी कामों को धैर्य और शांति से निपटने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी के सहयोग से किसी जटिल काम को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी नयी टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा। व्यापारिक वर्ग आज कोई नया काम शुरू न करें। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे मतभेद को दूर करने में आज सफलता मिलेगी।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आय में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। आज आप अपनी मधुर वाणी से परिजनों का मन मोह लेंगे। व्यर्थ की भागदौड़ से बचें। आज विचारों में जल्दी परिवर्तन हो सकते हैं इसलिए किसी भी काम को सोच-समझ कर शुरू करें।
उपाय- गाय को हरी घास खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में ध्यान केंद्रित करने में मुश्किल होगी। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। युवा आज अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की तरफ ध्यान देने की जरूरत है। बहुत दिनों से लंबित सरकारी काम आज गति प्राप्त करेंगे। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, अधिक तले और मसाले वाले भोजन से बचें।
उपाय-  काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आज बड़े लोन लेने की आवश्यता पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का नकारात्मक व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। घर के बड़ों को घुटनों या जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- लोहे का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News