आज का राशिफल 3 अक्टूबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 08:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी कामों में ठेकेदारी कर रहे व्यक्तियों को आज कोई नया टेंडर मिल सकता है। प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार से सम्बंधित यात्रा कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। उच्च अधिकारी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन रहेगा। वे थोड़े से प्रयासों से आगामी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। युवाओं को अपने करियर को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मिलेगी।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में कुछ बनते कामों में रूकावटे आपको परेशान कर सकती हैं। वाणी में मधुरता रखें। गृहस्थ जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई में कम और मोबाइल अथवा टेलीविजन में अधिक लगेगा।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और वे आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थी अपने जिद्दी स्वभाव के कारण शिक्षा से सम्बंधित कोई गलत निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। व्यापारियों को आज लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। जीवनसाथी का हर स्थिति में आपको साथ मिलेगा।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मित्रों के साथ व्यर्थ के वाद विवाद में न पड़ें। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की जरुरत है। साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता रखने की जरुरत है। बिना सोचे-समझे बोलने के कारण लज्जित होना पड़ सकता है।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे। मित्रों की गलत सलाह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। नौकरी में आज किसी के दबाव में आकर कोई काम न करें। मौसमी बदलाव के कारण स्वास्थ्य थोड़ा ढीला हो सकता है।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज खुद को मानसिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। सामाजिक सेवा के कारण समाज में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। किसी को बहुत दिनों पहले उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News