आज का राशिफल 1 अक्टूबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 07:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। व्यापार में सोचे हुए सभी लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। आज छोटी यात्रा संभव है, जहां कुछ अजनबियों से मित्रता होगी, जो भविष्य में आपके व्यापार में निवेश करेंगे।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी करीबी रिश्तेदार के घर किसी समारोह में जा सकते हैं। आज जल्दबाज़ी में कोई भी निर्णय ने लें। प्रॉपर्टी से सम्बन्धी काम करने वाले व्यक्तियों की कोई महत्वपूर्ण डील आज फाइनल हो सकती है।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवा आज मौज-मस्ती में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे। आज पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। व्यापार में साझेदार के साथ चल रहे मनमुटाव को अपनी समझदारी और विवेक से दूर करने का प्रयास करेंगे।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सरकारी कामों में रूकावटें आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। विद्यार्थी आज विदेशी भाषा सीखने में अपनी रुचि दिखाएंगे। बिना कारण किसी के साथ बहसबाजी न करें।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आज किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके निजी जीवन में रहेगा। आज कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उस बारे में अच्छे से रिसर्च कर लें।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन की शुरुआत थोड़ी तनाव से भरी रहेगी परन्तु दिन के अंत तक आप सभी समस्याओं और चुनौतियों को अपने जीवनसाथी की मदद से निपटाने में सफल रहेंगे। अचल संपत्ति में आज निवेश न करें।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कोई भी बड़ा काम शुरू करने से पहले घर के बड़े-बुजुर्गों से सलाह अवश्य करें। आज आय से अधिक व्यय रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा कमज़ोर रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को सहकर्मी किसी परेशानी भरी स्थिति में डाल सकते हैं। काम करते समय सावधानी बरतें। आज बनते कामों में कुछ अड़चनें आएंगी। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को आज खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। व्यापारियों का बहुत दिनों से रुका हुआ धन आज वापस मिलेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान करेगी।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News