आज का राशिफल 19 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 07:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घरेलू जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, जिससे अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा इसलिए उनको समय का सदुपयोग करने की जरूरत है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन पिछले कुछ दिनों से अच्छा रहेगा। आज भावनाओं में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आय और व्यय में संतुलन बनाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को साक्षात्कार के बेहतर परिणाम मिलेंगे। घर में बड़ों का स्नेह और प्यार आप पर बना रहेगा। व्यापार में संयम और धैर्य से काम लेने से लाभ मिलेगा।
उपाय- घर में पीतल के बर्तन का उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। व्यापार से अधिक लाभ की उम्मीद न रखें। परिवार के साथ विदेश यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों का रचनात्मक क्षेत्र मजबूत होगा। सेल्स से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। नौकरी करने वाले व्यक्तियों के काम से अधिकारी प्रभावित होंगे, जिस कारण वे उनके वेतन में वृद्धि के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन भर खुद को सुस्त महसूस करेंगे। जिस कारण अपनी योजनाओं को शुरू करने में देरी होगी। युगल प्रेमी परिणय सूत्र में बंधने का निर्णय ले सकते हैं। आपके सभी निर्णयों में परिजनों का साथ मिलेगा।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यावसायिक परेशानी को पारिवारिक मुद्दों पर हावी न होने दें। युवाओं को अपने करियर को लेकर दुविधा रहेगी। मन किसी बात को लेकर अशांत हो सकता है, ऐसी स्थिति में धर्म स्थान का सहारा लें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी रिश्तेदार के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिनको पूरा करने के लिए ऑफिस में अतिरिक्त समय देने की जरुरत पड़ेगी।
उपाय- काली चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों की मदद से आर्थिक लाभ मिलेगा। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। घर की साज-सज्जा की वस्तुओं पर पैसा व्यय करेंगे। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News