आज का राशिफल 27 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 08:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज नौकरी में उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। आज वेतन में बढ़ोतरी के साथ-साथ परोंनती के अवसर भी बनते हैं। आप सारा दिन ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। आज आप पिछले कुछ अधूरे कामों को समय से पूरा कर लेंगे, जिसके कारण आने वाले समय में कार्यभार कम रहेगा।
उपाय- हनुमान जी के मंदिर में बूंदी के लड्डू का प्रसाद बांटे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज दिन की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। आप अपने अधूरे कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे। ऑफिस में अधिकारीयों की सलाह लेकर काम करना फायदेमंद रहेगा। आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जोश में आकर वाणी पर संयम न खोएं, अन्यथा बाजी उल्टी पड़ सकती है।
उपाय- गुड़ का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज करियर में आ रही परेशानियां दूर होंगी। अपने कुछ अधूरे कामों को पूरा करने के लिए आत्मविश्वास बनाकर रखें। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। जल्दबाजी या उतावलेपन में आकर वाहन की गति न बढ़ाएं। कार्यक्षेत्र पर अधिकारीयों से मिली सलाह को मानकर आपको लाभ मिलेगा।
उपाय-  आज गुड़ का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपने रुके कामों को पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की कोशिश करेंगे। आपकी प्रबल इच्छा शक्ति ही आज आपको सफलता दिला सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। किसी की कही सुनी बातों और बहकावे में आने से बचें।
उपाय- एक श्रीफल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आप अपने दोस्तों को घर पर भोज पर आमंत्रित करेंगे। आप खुद आज रसोई में कुछ खास बनाने का प्रयास कर सकते हैं। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बातचीत के दौरान आज अपने शब्दों के चयन पर थोड़ा ध्यान रखें। किसी मित्र की मदद से आप के अधूरे काम पूरे होंगे।
उपाय-  व्यायाम करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा जीवन साथी के साथ रिश्ते में खटास आ सकती है। सेहत के नजरिए से भी आज का दिन थोड़ा कमजोर है। पैरों, घुटनों एवं कमर का दर्द आपको परेशान कर सकता है। आपका मन किसी पुरानी बात को लेकर चिंतित रहेगा। यह चिंता दिन ढलते ढलते मानसिक तनाव में बदल सकती है।
उपाय-  दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कुछ काम पूरे न होने के कारण आपके स्वभाव में क्रोध उत्पन्न हो सकता है, जो आपकी अग्रमी योजनाओं में भी देरी का कारण बनेगा। ये सभी परिस्थितियां स्वभाव में चिड़चिड़ापन ला सकती हैं। बेहतर होगा कि एक बेहतर योजना के साथ समस्या को निपटाने का प्रयास करें।
उपाय-  कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में आज ज्यादा व्यस्त रहेंगे। हड़बड़ाहट में काम करने से बचें। जल्दबाजी में काम पूरा करने के कारण सहकर्मियों के साथ बहस हो सकती है। अपने क्रोध पर काबू रखें।
उपाय-  शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी सामाजिक कार्य में भागीदार बन सकते हैं। आज आप कुछ साहसिक गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। आज बच्चों का मन भी पढ़ाई की अपेक्षा खेलकूद में ज्यादा लगेगा। अपने क्रोध पर काबू रखें, बेकार के लड़ाई झगड़े से दूर रहें।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News