आज का राशिफल 22 दिसंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 07:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन की शुरुआत उत्साह और जोश के साथ होगी परन्तु दोपहर तक कुछ बनते काम बिना कारण के अटक सकते हैं। लोग आपकी बातों से असहमत हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय-  बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। काम के सिलसिले में आज उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी के साथ बहसबाजी हो सकती है। आज अपनी बोलचाल की भाषा पर थोड़ा संयम रखें।
उपाय- खीर का दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। निजी जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आयेंगे। कुछ समय पहले की गयी निवेश के आज अच्छे रिटर्न मिलेंगे। शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ की प्राप्ति होगी। आज सेहत का थोड़ा ख्याल रखें।
उपाय-  मंदिर में केले दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज नौकरी में पदोन्नति के अवसर बनते हैं। कारोबार में नये संपर्क बनेंगे जिनसे लाभ में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों की रूचि विदेशी भाषा सीखने में बढ़ेगी। यदि किसी ऋण के लिए आवेदन करेंगे तो आज उसमें सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय-  हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज खुशखबरी मिल सकती है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की सम्भावना है। उलझे व्यापारिक मसले सुलझते नज़र आयेंगे।
उपाय-  दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बनेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं को खरीदने में पैसा खर्च करेंगे।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी प्राप्ति के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज आपको अचानक किसी से कोई ऐसी सलाह या सहायता प्राप्त हो सकती है जो बहुत कारगर साबित होगी।
उपाय- काले कुत्ते को खाना खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थी अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। कुछ रुके काम धीमी गति प्राप्त करेंगे। दाम्पत्य जीवन में वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें। वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। बिगड़ती पारिवारिक परिस्थितियों को सुधारने के लिए आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी के बेकार के लड़ाई झगड़े में न उलझें। आज किसी पुलिसकर्मी के साथ मुठभेड़ हो सकती है।
उपाय-  हनुमान जी को सिंदूर का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News