आज का राशिफल 14 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

09/14/2021 7:40:48 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार के किसी महत्वपूर्ण मामले में पिता से सलाह मशवरा अवश्य करें। विद्यार्थी अपने सोचे हुए लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। पति-पत्नी के बीच सहयोग की भावना दिखाई देगी।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरी में किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिनको आप सफलतापूर्वक निभाने में सक्षम रहेंगे। व्यवसाय के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन सुखमय रहेगा।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिजनों से किसी छोटी सी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है। नौकरी में काम का बोझ बढ़ेगा, जिस कारण शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य में गिरावट आयेगी।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आकस्मिक धन लाभ की सम्भावना है। मन को एकाग्र रखने के लिए अध्यात्म का सहारा ले सकते हैं। विदेशी भाषा सीखने की रूचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों का मन अपने भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन आर्थिक रूप से लाभप्रद रहेगा। व्यापार में अपेक्षा से अधिक फायदा मिलेगा। नौकरी में थोड़े से प्रयासों से सभी कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे। अपनी बुद्धिमता और दूरदर्शिता से उच्च अधिकारियों को प्रभावित करेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यवसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी, परन्तु अनचाहे खर्चे परेशानी का सबब बने रहेंगे। जीवनसाथी से आज कुछ गोपनीय बातें साझा करेंगे। बाहर के खानपान के कारण पेट संबंधी कोई रोग होने की सम्भावना है।
उपाय- शुक्रवार का व्रत रखें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चों को आज पढ़ाई में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापार में विरोधियों और शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। अविवाहित व्यक्तियों के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है।
उपाय- काला और सफ़ेद रंग का कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में परेशानी आ सकती है। कुछ पुरानी बातों को लेकर मन भावुक होगा। कारोबार के लिए नई मशीनरी खरीदने का विचार बनायेंगे। करीबी रिश्तेदार से कोई दुखद समाचार मिल सकता है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी से भी बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें, आज आपकी सही बोली गयी बात को भी गलत समझा जा सकता है। किसी सामाजिक कार्यों में जुड़ने का मौका मिलेगा।
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News