आज का राशिफल 23 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य आपके अनुकूल परिणाम देगा। व्यापार और व्यवसाय में लाभ की प्राप्त होगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेकर आज कोई नया काम शुरू किया जा सकता है।
उपाय-  पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल और नम्र स्वभाव का कोई बाहरी व्यक्ति फायदा उठाने का प्रयास करेगा, सावधान रहें। संतान की पढ़ाई को लेकर संतुष्ट रहेंगे। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मन अकारण किसी बात को लेकर बेचैन रहेगा। आज आलस्य आप पर हावी रहेगा, जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने में परेशानी उठानी पड़ेगी। संतान की संगति पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिस्थिति को परख कर दूसरों के साथ वार्तालाप कर अपनी समस्याओं का हल निकाल लेने की कला आज आपके बहुत काम आयेगी। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है, अपनी वाणी में नियंत्रण रखें।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपकी बहुमुखी प्रतिभा देख आपके सहकर्मी और उच्च अधिकारी आप से बहुत प्रभावित होंगे और वे आपके अधिकारों के दायरे में वृद्धि कर सकते हैं। विद्यार्थी प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला और संगीत की तरफ झुकाव देखने को मिलेगा। आज का दिन परिवार के साथ खुशनुमा समय व्यतीत करेंगे। स्वयं के लिए खरीदारी में आज पैसा व्यय होगा। त्वचा से सम्बंधित कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के लिए प्रयासरत रहेंगे। विद्यार्थी आज का अपना अधिकतम समय सोशल मीडिया में व्यतीत करेंगे। आय और व्यय में संतुलन नहीं बना पायेंगे, जिस कारण अनावश्यक खर्चे होंगे।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी से भी बिना वजह न उलझें, छोटी सी बात बड़ा रूप धारण कर लेगी और जिस कारण व्यर्थ ही पुलिस विभाग के संपर्क में आना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। व्यापार में कुछ नये अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाई की आर्थिक रूप से मदद करेंगे। विद्यार्थियों को अपने निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए धैर्य और कड़ी मेहनत करने की आवश्कता है। आज जल्दबाज़ी अथवा क्रोध में आकर कोई भी निर्णय न लें, अन्यथा हानि उठानी पड़ेगी।
उपाय- मंगलवार का व्रत रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News