आज का राशिफल 24 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 24, 2021 - 03:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपने विलंबित कार्यों को पूर्ण करने में आज व्यस्त रहेंगे। व्यापार की स्थिति कुछ डगमगा सकती है। अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्ति से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय-  सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मानसिक रूप से खुद को थका हुआ महसूस करेंगे, जिस कारण कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेना आज आपके लिए कठिन होगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में कुछ नये कामों को लेकर उत्साहित रहेंगे परन्तु जोश और जल्दबाज़ी में कोई भी ऐसा काम न करें। जिसके लिए भविष्य में पछताना पड़े। आपका बढ़ता वजन आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी, आपके उच्चअधिकारी आप से प्रभावित रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए थोड़ा मुश्किल समय रहेगा, मोबाइल पर अपने कीमती समय को व्यर्थ न करें।
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में काम के सिलसिले में थोड़ी सावधानी रखें। किसी से भी बातचीत के दौरान, अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें, आपके द्वारा बोले गए कठोर शब्द आपके भाई-बहन को नाराज कर सकते हैं।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी परन्तु फ़िजूल के खर्चों से दूर रहने की आवश्यकता है। व्यापार में भविष्य की कोई योजना बनाने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। दाम्पत्य जीवन में पिछले कुछ दिनों से चल रहा विवाद खत्म होगा।
उपाय- सफ़ेद वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे, और उनकी शिक्षा हेतू कोई छोटा निवेश कर सकते हैं। आपकी सुसंगति आप में एक सकारात्मक ऊर्जा प्रवाहित करेगी, जो आपको कुछ जटिल निर्णयों को लेने में सहायक होगी।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ किसी बात को लेकर झड़प होगी। प्रॉपर्टी में सोच-समझ कर कोई बड़ा निवेश किया जा सकता है। लोकडाउन के चलते, शादी अथवा कोई मांगलिक कार्य कुछ समय के लिए स्थगित होगा।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन की शुरुआत पारिवारिक समस्याओं के साथ शुरू होगी परन्तु दिन ढलते-ढलते सभी समस्याओं पर आप काबू पा लेंगे। नौकरी में किसी महिला सहकर्मी के कारण, आपकी छवि को ठेस पहुंच सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News