आज का राशिफल 4 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-05-04T07:00:57.643

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ  

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज पारिवारिक मुद्दों पर खुद को अकेला महसूस करेंगे। सरकारी कार्यों में रुकावट आएगी। मन किसी न किसी उलझन में फंसा ही रहेगा। दिन भर काम के बाद शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज सभी कार्यों का परिणाम देरी से दिखेगा पर सभी काम अनुकूल परिणाम देंगे। किसी अनजान व्यक्ति की बातों में आकर किसी भी प्रकार का कोई निवेश न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान से किसी सुखद खबर सुन मन प्रफुल्लित होगा। मन चंचल रहेगा, किसी एक कार्य में मन नहीं लगेगा। आज आपके विचारों में स्वतंत्रता देखने को मिलेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आत्मविश्वास की कमी नहीं होगी। अचानक धन लाभ मिलने की सम्भावना है। बच्चों की संगत पर नजर रखने की आवश्यकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर घर में चर्चा हो सकती है।
उपाय- जौं जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मन में किसी करीबी रिश्तेदार के प्रति गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है, जबकि आपको आज परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का फल मिलेगा और आपके वेतन में वृद्धि होने के आसार है।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ वस्त्र या कीमती आभूषण खरीदने का विचार बना सकते हैं। बाहर का खाना खाने से बचें वर्ना पेट से सम्बंधित समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- मंदिर में दही का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी भी प्रकार का कोई नया काम शुरू न करें। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार से किसी बात को लें कर बहसबाजी होने से रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। अपनी बुद्धि और विवेक का परिचय देते हुए स्थिति को संभाला जा सकता है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी बेहतरीन योजना पर काम करने का अवसर मिलेगा, जिसके चलते पदोन्नति की राह भी खुलेगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए शीघ्र ही खुशखबरी आने की सम्भावना है।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।       
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Content Writer

Niyati Bhandari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static