आज का राशिफल 3 दिसंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2020-12-03T06:22:59.057

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पिता के साथ चला आ रहा विवाद आज खत्म होगा। आप के व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। व्यापार में कोई बड़ा निर्णय जल्दबाज़ी में न लें, धैर्य और समझदारी से लिए गए निर्णयों से लाभ की प्राप्ति होगी।
उपाय-  सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। जीवनसाथी आपकी भावनाओं का सम्मान करेंगे और आपके द्वारा लिए गए पारिवारिक महत्वपूर्ण निर्णयों में आपका साथ देंगे। व्यापार में कुछ समय से चल रहे अवरोध आज दूर होंगे।
उपाय- शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आत्मविश्वास में मजबूती रहेगी। करियर में उन्नति की ओर अग्रसर होंगे। शिक्षा से जुड़ें व्यक्तियों को लाभ की प्राप्ति होगी। कुछ नए संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आर्थिक नुकसान की स्थिति बन सकती है, कार्यस्थल में सावधानीपूर्वक काम करने की आवश्यकता है। मौसम के बदलाव के कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। वाणी में संयम रखने की आवश्यकता है। घरेलू मामलों को परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर निपटाने की कोशिश करें वर्ना मानसिक तनाव होने की सम्भावना है। व्यापार में किसी प्रकार के विवाद का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय सामान्य रहेगी पर खर्चों में वृद्धि होगी। घर की भौतिक वस्तुओं को खरीदने में पैसा व्यय करेंगे। कोई करीबी मित्र आपको आर्थिक कार्य में धोखा दे सकता है। जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी नोक-झोंक हो सकती है।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापारिक स्थिति में सुधार के योग बनते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने विचारों को स्पष्ट रूप से प्रकट कर पाने में सक्षम होंगे। व्यवसाय के काम से छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के कामों में सफ़लता प्राप्त होगी। व्यापार में आप और अपने साझेदार के बीच पारदर्शिता होना अत्यंत आवश्यक है अन्यथा मन-मुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में भाइयों के साथ घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति का साथ मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त करने के कारण उच्च अधिकारीयों से किसी प्रकार की प्रोत्साहन रकम मिलने की सम्भावना है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
       
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


Niyati Bhandari

Recommended News