शारदीय नवरात्रि 2021: मां के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 घंटे में तय होगी 8 घंटे की यात्रा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 05:42 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नवरात्रों में लगभग माता के प्रत्येक भक्त की इच्छा होती है कि वो देवी के शक्तिपीठ मंदिरों के दर्शन करें। इन शक्तिपीठों में से एक वैष्णो देवी। तो अगर आप भी नवरात्रि में मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाना चाहते हैं तो आपको बता दें आपके लिए इससे जुड़ी एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जी हां, खबरों के अनुसार मां के भक्तों को अब लगभग 8 घंटे तक लगातार सफर तय करने की ज़रूरत नहीं है। बता दें, अमृतसर एयरपोर्ट से स्पाइस जेट के ज़रिए ये सफर अब मात्र 2 घंटे का रह गया है। स्पाइस जेट 10 अक्टूबर, अमृतसर से जम्मू के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रही है। ये फ्लाइट अमृतसर से रोजाना उड़ान भरेगी और एक घंटे में जम्मू लैंड करेगी। वहां से आगे एक घंटे में सड़क के रास्ते कटरा पहुंच सकते हैं। जिसके बाद यात्रियों को सफर सड़क मार्ग से तय करना होगा। 

आइए जानते हैं ये सुविधा कब से शुरू हो रही है और इसका किराया और इससे जुड़ी और अन्य खास बातें- 

स्पाइसजेट की उड़ान का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। अमृतसर से जम्मू के लिए जेट रोजाना उड़ान भरेगा। बताते चलें, श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर से सुबह 10.40 पर ये फ्लाइट उड़ान भरेगी और 11.35 पर जम्मू पहुंचेगी। इसी प्रकार जम्मू से दोपहर 12.05 पर उड़ान भरकर 1.05 बजे अमृतसर आएगी। नवरात्र के अवसर पर शुरू होने वाली यह सेवा श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सुविधा है। इससे अमृतसर में धार्मिक स्थलों के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी लाभ मिलेगा। अमृतसर में दर्शन के बाद श्रद्धालु वैष्णो देवी के लिए हवाई मार्ग से जा सकेंगे।

इस फ्लाइट को स्पाइस जेट नवरात्रि के बीच शुरू कर रही है, ताकि उन्हें अच्छी प्रतिक्रया मिल सके। वहीं दूसरी तरफ इस फ्लाइट का किराया भी काफी कम रखा गया है। अमृतसर से जम्मू के बीच सफर तकरीबन 2500 रुपए में किया जा सकता है, जबकि जम्मू से अमृतसर की फ्लाइट तकरीबन 2000 रुपए में बुक की जा सकती है। बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

पंजाब की प्रमुख पर्यटन नगरी अमृतसर में अब टूरिस्ट पहुंचने शुरू हो गए हैं। यहां से जम्मू के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होने से अमृतसर के साथ-साथ जम्मू कश्मीर में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

चूंकि चैत्र नवरात्र के दौरान कोरोना बीमार पीक पर थी, जिस कारण लोग माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए नहीं जा पाए, परंतु अब कोरोना के मामलोंमें हो रही घटौती के के चलते हुए लोग माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए योजना बना रहे हैं। ऐसे में ये हवाई सेवा उनके लिए बहुत लाभदायक हो सकती हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News