अक्षय तृतीया: राशि अनुसार करें SHOPPING, घर में होगी बरकत ही बरकत

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 12:05 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
इस महीने की 7 मई को अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाएगा। मान्यताओं के अनुसार इस दिन को खरीदारी के लिए शुभ माना जाता है। बल्कि कहा जाता है कि अगर किसी को शादी की शॉपिंग करनी हो तो इस दिन कर सकते हैं, बहुत शुभ होता है। ज्योतिष के मुताबिक इस दिन की गई खरीदी गई वस्तु में इज़ाफा होता है और जीवन में सुख-समृद्धि की बढ़ोत्तरी होती है। बहुत से लोग हैं जिन्हें लगता है कि अक्षय तृतीया पर केवल सोने खरीदना चाहिए, यही शुभ होता है, लेतिन आपको बता दें कि ऐसा नहीं है। ज़रूरी नहीं है कि इस दिन केवल सोने की ही खरीददारी की जाए। अपनी हैसियत के मुताबिक जो भी खरीद सकें वो खरीद लें। अब आप में से लगभग लोग इस सोच में पड़ गए होंगे कि आख़िर अक्षय तृतीया पर सोना नहीं तो क्या खरीदें। घबराईए मत हम आपकी इस परेशानी का हल लेकर आएं हैं। ज्योतिष शास्त्र में राशि अनुसार बताया गया है कि अक्षय तृतीया पर कौन सी चीज़ खरीद सकते हैं। आइए जानते राशि के अनुसार कौन सी वस्तु खरीदना आपके लिए लाभकारी साबित होगी।
PunjabKesari, Akshaya Tritiya, अक्षय तृतीया
मेष: इस राशि के जातक संभव हो तो सोने से बनी छोटी-मोटी वस्तु खरीदें। अगर सोने खरीदने में सक्षम न हो तो तांबे बनी वस्‍तुएं खरीद सकते हैं। इसके अलावा अक्षय तृतीया के दिन गेहूं का दान अवश्य करें।

वृष: वृष राशि के लोग इस दिन चांदी के सिक्‍के या चांदी से बनी कोई वस्तु खरीद सकते हैं, लाभकारी रहेगा। इसके साथ ही अन्‍न और वस्‍त्र का दान करना भी शुभ होगा।

मिथुन: इस राशि के व्यक्ति अक्षय तृतीया पर चांदी के आभूषण और नए वस्‍त्रों की खरीदें और मूंग की दाल का दान करें। इससे घर में समृद्धि आएगी।

कर्क: अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर इस राशि के लोगों के लिए चांदी खरीदना शुभ रहेगा। साथ ही किसी गरिब को खाना खिलाने से भी लाभ प्राप्त होगा।

सिंह: सिंह राशि वालों संभव हो तो सोने के आभूषण खरीद लें। अगर सोना खरीदने में सक्षम न हो तो गरीब व्यक्ति को फलों का दान करें। इससे समस्त दुख दूर होंगे।
PunjabKesari, सोना, Gold
कन्या: इस राशि वाले जातक चांदी के सिक्‍के और स्‍टील के बने बर्तन खरीदें और मिठाई का दान करें। इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

तुला: तुला राशि वालों आप अक्षय तृतीया के दिन चांदी के सिक्‍के खरीदें और किसी गरीब व्यक्ति को सफ़ेद रंग के वस्‍त्रों का दान करें। लाभदायक साबित होगा।

वृश्चिक: इस राशि के व्यक्ति तांबे का पात्र खरीद सकते हैं। अगर संभव हो तो  सोने के आभूषण भी खरीदें। इससे आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी और आर्थिक समस्याएं दूर होंगी।
PunjabKesari, सोना, Gold
धनु: धनु राशि वालों आपके लिए सोने के आभूषण खरीदने शुभ होंगे। इसके अलावा अक्षय तृतीय के दिन मंदिर में चने की दाल अर्पित करें। आपके लिए मंगलकारी रहेगा।

मकर: मकर राशि के जातक अक्षय तृतीया के पावन और शुभ दिन चांदी के सिक्कों या चांदी के गहनों की खरीदारी करें। साथ ही इस दिन लोहे का दान ज़रूर करें।

कुंभ: इस राशि के व्यक्ति सोने के आभूषण खरीदकर अपनी पत्‍नी को गिफ्ट के रूर में दें और घर में ब्राह्मणों को भोजन करवाएं।
PunjabKesari, सोना, Gold
मीन: मीन राशि वालों आप किसी भी तरह के अभूषणों की खरीदारी कर सकत हैं, शुभ ही शुभ होगा। इसके अलावा किसी गरीब को खाना ज़रूर खिलाएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News