बुद्धिमान व्यक्ति की पहचान होती हैं ये बातें

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 02:16 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज हम आपको चाणक्य द्वारा बताई गई एक ऐसी जानकारी बताना चाहते हैं, जिसके बारे में जानने के बाद आपका भविष्य सुधर सकता है। वैसे तो आचार्य चाणक्य की हर नीति में कोई न कोई सीख छिपी हुई होती है। लेकिन आज हम बात करेंगे उस नीति के बारे में जोकि व्यक्ति के भविष्य में काम आ सकती है। चाणक्य के मुताबिक जो व्यक्ति बुद्धिमान होते हैं उनमें कुछ खास बातें होती हैं। तो चलिए जानते हैं वो बातें-
PunjabKesari, kundli tv, Acharya Chanakya image
अगर किसी व्यक्ति को धन का नुकसान हो जाए या व्यापार में घाटा हो जाए तो इस बात भूलकर भी किसी के सामने नहीं करना चाहिए। ऐसा करने पर लोग आपकी इस बात का गलत फायदा उठा सकते है और आपको या आपके परिवार वालों को किसी भी तरह की हानि पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा चाणक्य के अनुसार खुद अपनी मेहनत से इस आर्थिक तंगी से बाहर निकलने की कोशिश करनी चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv
ऐसा माना जाता है कि दूसरों को ऐसी बातें बताने से समस्या बढ़ती ही है कम नहीं होती। बल्कि जिन लोगों साथ आप ये बातें शेयर करेंगे, वही लोग आपकी पीठ पीछे आपका मजाक भी उड़ा सकते हैं। चाणक्य के अनुसार हर व्यक्ति की अपनी निजी जिंदगी होती है। ऐसे में किसी भी व्यक्ति को अपने निजी जिंदगी के मुद्दों को किसी दूसरे के सामने जाहिर नहीं करना चाहिए।
PunjabKesari, Kundli tv
एक बुद्धिमान व्यक्ति वही होता है, जो अपनी पत्नी के चरित्र के बारे में किसी दूसरे के सामने चर्चा नहीं करता। इससे न केवल आपकी पत्नी की बल्कि आपकी भी बेइज्जती होती है। 
PunjabKesari, kundli tv, Acharya Chanakya image
चाणक्य के अनुसार कुछ बातें ऐसी भी होती है, जो आप किसी दूसरे को नहीं बताना चाहते, लेकिन बातों बातों में वो बातें भी मुंह से निकल जाती है जो आपको किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए। जिसके चलते भविष्य में आपको काफी परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही कभी किसी को ये भी नहीं बताना चाहिए कि कभी किसी ने आपका मजाक उड़ाया था।
ज्योतिष- ये एक पत्ता करेगा हर काम पक्का (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News