टाटा स्टील यूके के अधिग्रहण की दौड़ में सज्जन जिंदल की कंपनी भी शामिल

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2016 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली: सज्जन जिंदल की अगुवाई वाली जेएसडब्ल्यू स्टील भी टाटा स्टील के ब्रिटेन के घाटे वाले कारोबार की अधिग्रहण की दौड़ में शामिल है। टाटा स्टील ने कहा था कि उसे अपने ब्रिटिश कारोबार के लिए सात रचि पत्र (ई.आे.आई.) मिल हैं जिसे उसने बिक्री प्रक्रिया के अगले चरण के लिए आगे बढ़ा दिया है। जेएसडब्ल्यू स्टील ने भी टाटा स्टील यूके के लिए ई.आे.आई. दिया है और अब उसे टाटा की आेर से इस मामले में आगे बढऩे की मंजूरी का इंतजार है। मामले से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी है।

जेएसडब्ल्यू स्टील से तत्काल टिप्पणी नहीं ली जा सकी। टाटा स्टील यूके की परिसंपत्तियों में साउथ वेल्स का पोर्ट टालबोट संयंत्र शामिल है। यह ब्रिटेन का सबसे बड़ा संयंत्र है जिसमें 4,000 कर्मचारी कार्यरत हैं। इसके अलावा न्यूपोर्ट का संयंत्र शामिल है जहां 1,300 तथा राथरहैम का संयंत्र शामिल है जिसमें 1,200 कर्मचारी कार्यरत हैं।

जेएसडब्ल्यू समूह की मूल कंपनी जेएसडब्ल्यू स्टील के कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में कारखाने हैं जिनकी स्थापित क्षमता 1.8 करोड़ टन सालाना की है। इससे पहले जिंदल की जेएसडब्ल्यू एनर्जी ने कहा था कि वह छोटे भाई नवीन जिंदल की अगुवाई वाली जिंदल स्टील एंड पावर का एक हजार मेगावाट का संयंत्र 6,500 करोड़ रुपए में खरीदेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News