NCLT ने दी हरी झंडी, रिलायंस की इस कंपनी के बिकने का रास्ता साफ

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 11:05 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अनिल अंबानी की अगुवाई रिलायंस समूह की एक और कंपनी के बिकने का रास्ता साफ हो गया है। राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के एफएम रेडियो बिजनेस के सौदे पर मुहर लगा दी है।

Big FM का रिजॉल्युशन

रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क बिग एफएम नाम से एफएम रेडियो का बिजनेस करती है, जिसे बिग 92.7 एफएम के नाम से भी जाना जाता है। रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के इस एफएम बिजनेस के लिए सेफायर मीडिया ने रिजॉल्युशन प्लान पेश किया था। यह प्लान 260 करोड़ रुपए से थोड़ा बड़ा है। सेफायर मीडिया के प्लान को एनसीएलटी की मुंबई बेंच ने मंजूरी प्रदान कर दी है।

सेफायर मीडिया का ऑफर

मंजूरी किए गए रिजॉल्युशन प्लान के तहत रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के एफएम बिजनेस के लिए सेफायर मीडिया लिमिटेड 261 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। भुगतान सिक्योर्ड और ऑपरेशनल क्रेडिटर्स को किया जाएगा। हालांकि इस बिजनेस के लिए कर्जदाताओं से टोटल 947.5 करोड़ रुपए के दावे प्राप्त हुए थे।

इतना बड़ा है Big FM का बिजनेस

रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के स्वामित्व में बिग एफएम नाम से चलने वाला बिजनेस कभी अनिल अंबानी की अगुवाई वाले समूह का चमकता सितारा हुआ करता था। बिग एफएम अभी भी भारत का सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क है, जिसके पास 58 रेडियो स्टेशन हैं। बिग एफएम अभी अपने 58 स्टेशनों की मदद से देश के 12 सौ से ज्यादा शहरों और 50 हजार से ज्यादा गांवों में उपस्थित है।

पिछले साल शुरू हुई थी प्रक्रिया

इसकी इन्सॉल्वेंसी की प्रक्रिया पिछले साल फरवरी में शुरू की गई थी। एनसीएलटी ने इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड के तहत शुरू की गई प्रक्रिया के लिए रोहित मेहरा को रिजॉल्युशन प्रोफेशनल नियुक्त किया था। इन्सॉल्वेंसी की प्रक्रिया के तहत सेफायर मीडिया ने अपना ऑफर पेश किया था, जिसे पिछले साल नवंबर में बिग एफएम के कर्जदाताओं ने मंजूर कर दिया था। उसके बाद डील को पूरा करने के लिए सेफायर मीडिया के ऑफर को एनसीएलटी से हरी झंडी मिलने की दरकार थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News