सैक्स वर्कर से टिप्स लेता है ये फंड मैनेजर

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2016 - 01:01 PM (IST)

नई दिल्ली: कहते हैं कि ज्ञान कहीं से भी मिले, बेझिझक ले लेना चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई फंड मैनेजर जॉन हैम्पटन ने इसी सूत्र वाक्य को अपनी पेशेवर जिंदगी का आधार बना लिया है। एक व्यावसायिक समाचार पत्र के मुताबिक वह हर शुक्रवार को अपने सिडनी बीच वाले घर से चंपत हो जाते हैं। कई बार थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में आपको वह वेश्याओं से बातचीत करते मिल जाएंगे।

टैक्स अधिकारी से हेज फंड हैड बने हैम्पटन की कंपनी ब्रॉन्ट कैपिटल मैनेजमैंट पी.टी.वाई. ने वैलिएंट फार्मास्यूटिकल्स इंटरनैशनल इंक पर दाव लगाया और खूब पैसे बनाए। वहीं हर्बललाइफ में हिस्सेदारी से भी उन्होंने खूब कमाई की। हालांकि हैम्पटन ज्यादातर शॉर्ट सैलिंग के लिए मशहूर हैं लेकिन उनकी असली कमाई लांग टर्म शेयरों से ही होती है।

और ज्यादा कमाई की उम्मीद कर रहा हूं: हैम्पटन

49 वर्षीय हैम्पटन ने कहा, ‘‘हमारे पास शॉर्ट टर्म शेयरों से बहुत ज्यादा लांग टर्म शेयर हैं एवं आगे लांग टर्म शेयरों से और ज्यादा कमाई की उम्मीद कर रहा हूं।’’ लांग और शॉर्ट टर्म निवेश के लिए हैम्पटन कई बार बेहद मजाकिया अंदाज में रिसर्च करते हैं। एक बार वह बैंकाक के हेयर सैलून में यह पता करने चले गए कि ए.जी. ने अपने स्वासकॉफ  ब्रैंड के हेयर डाई की मार्कीटिंग किस तरह की। उनका यह रिसर्च एक कॉल गर्ल के साथ इस उत्पाद पर लंबी बातचीत के बाद पूरा हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News