'बात' को जीवन में लाने की प्रेरक कहानी का खुलासा किया है आक़िब मुहम्मद ने

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 09:06 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज के समय में दुनिया तेजी से भाग रही है। इसी बीच कंपनियों को प्रतिस्पर्धा से आगे रहने के लिए इनोवेशन जरूरी है। अब इस बात को आकिब मुहम्मद अच्छी तरह से समझते हैं। स्वूवी इनोवेशन के को-फाउंडर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के रूप में आकिब ने इनोवेशन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

आकिब मुहम्मद, जिन्हें मुहम्मद अकीब टी.पी. के नाम से भी जाना जाता है, इन्होंने लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 'बात' की सह-स्थापना की है, जो रचनाकारों को वास्तविक समय में अपने फैंस के साथ जुड़ने की अनुमति देता है।

आकिब ने वीडियो-आधारित संचार के माध्यम से एक अधिक प्रामाणिक और व्यक्तिगत अनुभव बनाने का अवसर देखा। वह लोगों के बीच एक सही ताल-मेल को बढ़ावा देने के लिए यूजर्स के लिए एक सुरक्षित और उसके अनुकूल एक  स्थान बनाना चाहते थे।

बात को डेवेलपमेंट करना कोई आसान काम नहीं था, लेकिन आकिब और उनकी टीम इसे संभव बनाने के लिए निश्चय कर लिया था। उन्होंने ऐप की सुविधाओं को बेहतर बनाने और इसे उपयोग में आसान बनाने के लिए अथक परिश्रम किया। 

आकिब ने कहा, "हमने बहुत मेहनत की है, लेकिन हम जानते थे कि हम कुछ खास बना रहे हैं। बात ने लोकप्रियता हासिल की है क्योंकि यह यूजर्स के लिए अधिक प्रामाणिक और अंतरंग अनुभव प्रदान करता है।"
 
आकिब का मानना ​​है, "यह क्रिएटर्स और उनके दर्शकों के बीच सार्थक कनेक्शन को बढ़ावा देने के बीच का माध्यम है। लाइव-स्ट्रीमिंग केवल प्रतिभा दिखाने के बारे में नहीं है, यह आपके फैंस के साथ संबंध बनाने के बारे में है। जो जीवन भर चल सकता है।"

अकीब ने 'बात' को उन यूजर्स का एक वफादार फैंस बना दिया है। जो मंच की सादगी की सराहना करते हैं।  जैसे-जैसे बात बढ़ती और विकसित होती है। अकीब को उम्मीद है कि यह लोगों को जुड़ने और अपनी कहानियों को साझा करने के लिए एक स्थान प्रदान करना जारी रखेगा।

आकिब ने कहा, "हम अभी बात के साथ शुरुआत कर रहे हैं। भविष्य के लिए हमारे पास बड़ी योजनाएं हैं, साथ ही हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि यह यात्रा हमें कहां ले जाती है।" यूज़र्स के लिए एक सुरक्षित और उसके अनुकूल बनाने के लिए आकिब की एंटरप्रेन्योरशिप की भावना और समर्पण प्रेरणादायक है। साथ ही इसने बात की सफलता का मार्ग प्रशस्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News