राणा कपूर के करीबी CFO रजत मोंगा ने दिया इस्तीफा, YES बैंक के शेयरों में तेजी

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 04:58 PM (IST)

मुंबईः संकट में घिरे यस बैंक के वरिष्ठ समूह अध्यक्ष और पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी रजत मोंगा ने बैंक को छोड़ दिया है। बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवनीत गिल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पिछले कुछ सत्रों में बैंक का शेयर बहुत कमजोर होने के बाद निवेशकों और विशेषज्ञों के साथ एक साझा कॉल के दौरान यह घोषणा की गई।
PunjabKesari
शेयरों में भारी गिरावट
इस्तीफे की खबर से यस बैंक के शेयर में आज 33.5 फीसदी की तेजी आई और भाव 42.75 रुपए पर बंद हुआ। वहीं बैंक का शेयर पिछले कुछ सत्र के कारोबार में बेहद कमजोर हुआ है। मंगलवार को यह 22 फीसदी गिरकर 32 रुपए प्रति शेयर के ऐतिहासिक निचले स्तर पर चला गया था। जबकि अगस्त 2018 में इसका भाव 404 रुपए प्रति शेयर तक पहुंच गया था। मोंगा को बैंक से हटाए गए पूर्व प्रवर्तक और पूर्व मुख्य कार्यकारी राणा कपूर का खास आदमी माना जाता है। अगस्त 2018 में रिजर्व बैंक के निर्देश पर राणा को मुख्य कार्यकारी पद से हटना पड़ा था। गिल ने यह घोषणा बाजार खुलने से पहले की। इसके चलते बीएसई पर बैंक का शेयर 24 फीसदी से अधिक चढ़ गया।
PunjabKesari
निवेशकों को दिया आश्वासन 
गिल ने कहा, ‘‘रजत ने बैंक छोड़ने का निर्णय किया है। पिछले दो साल से वह काफी काम के दबाव में थे और उन्हें अपने लिए कुछ समय चाहिए था। इसलिए उन्होंने जाने का निर्णय किया है।'' यह घोषणा ऐसे समय आई है जब राणा कपूर के परिवार की बैंक में हिस्सेदारी दो फीसदी से भी कम स्तर पर आ गई है जबकि अगस्त 2018 में यह 13 फीसदी से अधिक थी। इस बीच गिल ने निवेशकों को आश्वासन दिया कि बैंक की शेयर कीमतों का उसकी बुनियादी स्थिति से बहुत ज्यादा संपर्क नहीं है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News