Yes Bank के शेयर में गिरावट, संस्थापक राणा कपूर को 7,000 करोड़ का घाटा

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 04:55 PM (IST)

नई दिल्लीः बैड लोन के कारण यस बैंक को मौजूदा वित्त वर्ष की अप्रैल-जून की तिमाही में बड़ा घाटा झेलना पड़ रहा है। शेयर बाजार में कारोबार के दौरान बैंक के शेयरों में 11 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है। इसी कारण बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ राणा कपूर को एक साल में एक अरब डॉलर (7,000 करोड़) का नुकसान झेलना पड़ा है। अगस्त 2018 से लकर अब तक बैंक के शेयर में 78 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।
PunjabKesari
राणा कपूर ने 2004 में बैंक की स्थापना के बाद अगले 15 सालों में देश के चार बड़े बैंकों में ला खड़ा किया। हालांकि, उसके बाद वह बैड-डेट अकाउंटिंग के कारण विवादों में घिर गया। डॉएचे बैंक ए.जी के पूर्व कर्मचारी रवनीत गिल ने जनवरी में यस बैंक के सीईओ का पद संभाला है और वह कंपनी को संकट के बीच उबारने में लगे हुए हैं। बता दें कि पूर्व सीईओ राणा कपूर के पास बैंक का 10 फीसदी से अधिक शेयर है। ये शेयर उन्होंने बैंक की दो होल्डिंग कंपनियों यस कैपिटल (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और मॉर्गन क्रेडिट्स प्राइवेट के जरिए रखे हैं। पिछले साल उन्होंने अपने शेयर न बेचने का फैसला किया था और अपनी बेटियों को देने का संकल्प लिया था।
PunjabKesari
दूसरी तरफ गिल के जनवरी में कंपनी की जिम्मेदारी संभालने के बाद लोन सेक्शन में यस बैंक के रैपिड ग्रोथ का युग खत्म हो चुका है। बैंक को जरूरत है कि यह नए कैपिटल को जुटाए तब जब इसके शेयर की कीमत दबाव झेल रही है। कपूर के नेतृत्व में बैंक की कुल पूंजी पिछले 10 सालों में 34 फीसदी वार्षिक रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News