IKEA स्टोर खुलते ही ग्राहकों की भारी भीड़, मची भगदड़ जैसी स्थिति

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 12:14 PM (IST)

हैदराबादः स्वीडन की होम फर्नीशिंग कंपनी आइकिया ने हैदराबाद में अपना पहला स्टोर शुरू कर दिया है। दूसरों से काफी सस्ते दामों में अपना सामान बेचने के वादे के साथ इस कंपनी ने अपने स्टोर की शुरुआत की है। 13 एकड़ में फैले इस विशाल स्टोर और रेस्ट्रॉन्ट में पहले ही दिन लंबी-लंबी कतार लग गईं। हर कोई पहले ही दिन इसमें खरीदारी को उत्सुक था। 

भीड़ को मैनेज करना हो रहा था मुश्किल
आइकिया के कर्मचारियों के लिए इतनी बड़ी संख्या में एक साथ आए ग्राहकों को संभालना मुश्किल हो रहा था। कस्टमर को बैच बनाकर बारी-बारी से अंदर भेजा गया। इससे यहां भगदड़ की स्थ‍िति पैदा हो गई थी।  

PunjabKesari

पहले दिन 30 हजार लोग
स्टोर प्रबंधन के मुताबिक पहले दिन 30 हजार से अधिक ग्राहक यहां पहुंचे। शाम चार बजे तक 10 हजार लोग ही आए थे, लेकिन शाम को ऑफिस से निकलने के बाद लोग आइकिया स्टोर की ओर बढ़ गए। 

PunjabKesari

​यूं हुआ औपचारिक उद्घाटन
स्टोर का उद्घाटन तेलंगाना के इंडस्ट्री मनिस्टर केटी रामा राव ने किया। उनके साथ स्टोर की पहली कस्टमर रजनी वेनुगोपाल, आइकिया के ग्रुप सीईओ जेस्पर ब्रोडिन और भारत में स्वीडन के राजदूत क्लास मोलिन ने भी फीता काटा।

PunjabKesari

Ikea अगले साल शुरू करेगा ऑनलाइन शॉपिंग
स्टोर को लेकर लोगों का उत्साह देखकर कंपनी के अध‍िकारी भी खुश हैं। कंपनी ने कहा है कि अगले साल जैसे ही वह मुंबई में अपना पहला स्टोर खोलेगी। वैसे ही वह ऑनलाइन शॉपिंग भी शुरू कर देगी। कंपनी की रणनीति सामान को काफी सस्ते दामों में बेचने की है। इसका संकेत Ikea के ग्लोबल सीईओ जेस्पर ब्रॉड‍िन पहले ही दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि हम काफी धारदार रणनीति अपनाने वाले हैं। हम काफी सस्ते दामों पर अपने उत्पाद बेचेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News