Vodafone सीईओ Nick Read छोड़ेंगे कंपनी, जानिए क्यों लिया ये बड़ा फैसला

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्लीः मुश्किल में घिरी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन को एक और झटका लगने वाला है। कंपनी के सीईओ Nick Read अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। ब्रिटेन के वोडाफोन ग्रुप ने सोमवार को बताया कि कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव निक रीड इस साल के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे। उनकी जगह अंतरिम CEO के तौर पर कंपनी के फाइनेंस चीफ मार्गरेटा डेला वाले उनका कामकाज संभालेंगे।

वोडाफोन ग्रुप की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, Nick Read करीब 20 साल के बाद कंपनी छोड़ रहे हैं। इस साल दिसंबर में वह कंपनी को अलविदा कहेंगे। अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान Nick Read ने वोडाफोन ग्रुप को कोरोनावायरस महामारी के दौर से निकाला। इसके साथ ही यूरोप और अफ्रीका के बाजारों पर फोकस बढ़ाने के लिए कंपनी के एसेट्स बेचें। इसके साथ ही वोडाफोन ग्रुप के टावर इंफ्रास्ट्रक्चर को  एक अलग इकाई में बदला।

Nick Read ने कंपनी छोड़ने का फैसला ऐसे समय में किया है जब वोडाफोन ने इस साल की पहली छमाही में फ्लैट नतीजों का ऐलान किया था। इन सबका का असर कंपनी के शेयरों पर भी पड़ा है। और इस साल वोडाफोन के शेयरों में जबरदस्त गिरावट आ चुकी है। Nick Read ने कहा, 'मैं बोर्ड से इस बात पर राजी हूं कि अब वक्त आ गया है कि कंपनी को कोई नया लीडर संभाले। नया लीडर वोडाफोन की ताकत और उसकी क्षमताओं को बेहतर बना सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News