इस साल 115 करोड़ रुपए के निवेश से 60 नए स्टोर खोलेगी वी-मार्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 04:39 PM (IST)

जयपुरः प्रमुख फैशन खुदरा कंपनी वी-मार्ट रिटेल की मौजूदा वित्त वर्ष में 60 नए स्टोर खोलने की योजना है और वह अपने परिचालन विस्तार में 115 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी ने अपना 250वां स्टोर बुधवार को जयपुर में खोला। 

वी-मार्ट के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक ललित अग्रवाल ने बताया, 'कंपनी की मौजूदा वित्त वर्ष में 60 नए स्टोर खोलने की योजना है। इसके बाद कंपनी के वी-मार्ट स्टोरों की संख्या 275 हो जाएगी।' उन्होंने बताया कि कंपनी ने अपना 250वां स्टोर जयपुर में खोला है। इसके साथ ही उसने कानपुर, कोटा व लखनऊ में नया स्टोर खोला है जिससे उसके स्टोरों संख्या 153 हो गयी है। कंपनी ने इसी अक्टूबर महीने में उत्तर प्रदेश, एनसीआर, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, राजस्थान व अरुणाचल प्रदेश में कुल 15 स्टोर खोले हैं। कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष के आखिर तक स्टोरों की संख्या 275 करेगी और वह इसमें 115 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है। 

खुदरा कारोबार में किसी तरह की मंदी से इनकार करते हुए अग्रवाल ने कहा, 'मंदी जैसा कुछ था नहीं। मेरा मानना है कि हमारे यहां मंदी आ नहीं सकती क्योंकि हमारे यहां पहले ही एक समानांतर अर्थव्यवस्था चलती है। यहां अवसर बहुत हैं। इसके अलावा कामगार या युवा जनसंख्या इतनी ज्यादा है कि कुछ न कुछ कमाई होती रहती है और जो भी कमाई होती है उससे अर्थव्यवस्था में कुछ न कुछ जुड़ता है। इसलिए मंदी की गुंजाइश कम रहती है।' उन्होंने कहा कि कंपनी फिलहाल फैशन खंड पर ही ध्यान केंद्रित रखते हुए गैर महानगरीय शहरों में परिचालन का विस्तार करेगी जहां कारोबार की गुंजाइश ज्यादा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News