यूजर्स ने Amazon के Logo को बताया हिटलर जैसा, ट्रोल होने पर कर दिया बदलाव

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 05:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कुछ समय पहले खबर आई थी कि मशहूर शॉपिंग एप मिंत्रा ने तीखी आलोचना झेलने के बाद अपना लोगो या आइकन बदल लिया था। अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन भी अपने आइकन को लेकर चर्चा में है। अमेजन ने भी हाल ही में अपने स्मार्टफोन एप के लोगो को बदल दिया है क्योंकि कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का मानना था कि ये लोगो देखकर ऐसा लगता है मानो जर्मनी का तानाशाह हिटलर स्माइल कर रहा हो।

बता दें कि 25 जनवरी 2021 को अमेजन ने अपने लोगो में बदलाव किया था। इसमें येलो बैकग्राउंड पर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और टॉप पर ब्लू कलर का टेप दिखाई दे रहा था जो कि एक डिलिवरी बॉक्स से मिलता जुलता था लेकिन अब कंपनी ने एक बार फिर इसमें बदलाव कर दिया है।

PunjabKesari

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना था कि नीले रंग का टेप उन्हें अजीबो-गरीब तरीके से हिटलर की मूंछों की याद दिलाता है। इसके अलावा अमेजन का सिग्नेचर स्माइल ऐसा है जैसे हिटलर स्माइल कर रहा हो। कई यूजर्स की आपत्ति के बाद अमेजन ने अब अपने लोगो में बदलाव कर दिया है और नीले कलर की टेप को फोल्ड कर एक कॉर्नर में रखा है।

PunjabKesari

अमेजन ने अपने लोगो की हिटलर से तुलना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि हमने अपनी कंपनी के नए आइकॉन को शॉपिंग को लेकर उत्साह और पॉजिटिविटी पैदा करने के लिए डिजाइन किया था और कस्टमर फीडबैक के बाद हमने इस आइकन को फिर से बदलने का फैसला किया है।

हालांकि अमेजन के नए आइकन को लेकर भी लोग कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इस नए लोगो की तुलना एनिमेटेड टीवी सीरीज अवतार: द लास्ट एयरबेंडर के कैरेक्टर आंग से की है। आंग एक मॉन्क है और इस शो का ये किरदार इतना लोकप्रिय हुआ था कि वो वीडियो गेम्स और टीशर्ट्स पर नजर आ चुका है।

PunjabKesari

मिंत्रा को भी बदलना पड़ा था लोगो
ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा ने भी हाल ही में अपने लोगो में बदलाव किया था। कंपनी के लोगो को महिलाओं के लिए 'आपत्तिजनक' बताया गया था और इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस में केस भी दर्ज कराया गया था। इसके बाद कंपनी ने लोगो में बदलाव करने का फैसला ले लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News