अमेरिकी चुनाव- आर्थिक सेहत और मंदी के काले दिनों के बीच मतदाताओं की पसंद साफ है: कुडलो

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 06:23 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी नीतियों की जोरदार पैरोकारी करते हुए उनके मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो ने कहा कि नवंबर के चुनावों में अमेरिकी मतदाताओं को ट्रंप प्रशासन के तहत आर्थिक सेहत, समृद्धि और आशावाद या डेमोक्रेट के तहत ‘‘ठहराव, मंदी और निराशावाद के काले दिनों'' की वापसी के बीच किसी एक का चुनाव करना है। 

उन्होंने मंगलवार को चार दिवसीय रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के दूसरे दिन कहा कि ट्रंप प्रशासन के पहले चार वर्षों में अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण किया गया था, बेरोजगारी 3.5 प्रतिशत के सबसे निचले स्तर तक आ गई, और अफ्रीकी-अमेरिकी, हिस्पैनिक, महिलाओं और सभी समूहों को इसका भारी फायदा हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘सभी अच्छी स्थिति में थे। एक तूफान ने नाव को डांवाडोल कर दिया।'' उन्होंने कहा, ‘‘देखिए, हमारी आर्थिक पसंद बेहद स्पष्ट है। क्या आप आर्थिक सेहत, समृद्धि, अवसर और आशावाद चाहते हैं, या क्या आप ठहराव, मंदी और निराशावाद के अंधेरे दिनों में वापस जाना चाहते हैं।

मेरा मानना ​​है कि हाल के वर्षों से बेहतर आर्थिक नीतियां नहीं हो सकती हैं। इसलिए मैं कहता हूं, उनके (ट्रंप) साथ रहिए।'' कुडलो ने भरोसा जताया कि कोविड-19 महामारी के कष्टों से अमेरिका जल्द ही उबर जाएगा। उन्होंने कहा कि बेहतर आर्थिक परिदृश्य के बीच 100 साल की सबसे भयानक महामारी आई, लेकिन ट्रंप प्रशासन ने कोविड-19 का असाधारण ढंग से सफलतापूर्वक मुकाबला किया। उन्होंने कहा कि आर्थिक सेहत बेहतर हो रही है और आपातकालीन खर्च तथा कर कटौती के साथ अमेरिकी काम पर वापस जा रहे हैं। कुडलो ने कहा कि देश में आवास, ऑटो, विनिर्माण और उपभोक्ता खर्च क्षेत्र में तेजी देखने को मिल रही है। उन्होंने अर्थव्यवस्था में वी-आकार के सुधार की उम्मीद जताई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News