यूनाइटेड एयरलाइंस पुराने विमानों को बदलने के लिए खरीदेगी 270 जेट विमान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 09:56 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका की प्रमुख विमानन कंपनी यूनाइटेड एयरलाइंस कोविड-19 महामारी के बाद तेजी से आगे बढ़ने के लिए अपने पुराने विमानों को बदलते हुए 200 बोइंग मैक्स जेट और 70 एयरबस विमानों को खरीदेगी। विषेशज्ञों के अनुसार विमान खरीदने का यह समझौता 30 अरब डॉलर से अधिक का हो सकता है। कंपनी को हालांकि विमानों की खरीद पर बड़ी छूट मिली हो सकती है।
PunjabKesari
कोविड-19 महामारी की बाद से यह वाणिज्यिक विमानों की अब तक की सबसे बड़ी खरीद में से एक हैं। यह समझौता विमानन कंपनियों को महामारी के कारण हुए नुकसान की भरपाई और वापसी की तरफ संकेत देता है। विमानों की खरीद का यह समझौता विश्व के मुख्य विमान निर्माताओं में से एक बोइंग के लिए बड़ी राहत है। जिसकी बिक्री दो बोईंग विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने और कोविड के कारण बुरी तरह प्रभावित हुई थी। 
PunjabKesari
एसेन्ड बाय सीरियम के विश्लेषक जॉर्ज दिमित्रॉफ ने कहा कि बोईंग को इस समझौते की जरुरत भी थी। यूनाइटेड एयरलाइन्स को इस समझौते पर भारी छूट मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा, ‘‘इस खरीद से विमानों की कीमतें मजबूत होंगी। मुझे लगता है कि यूनाइटेड एयरलाइंस को शायद अंतिम अच्छे मूल्य निर्धारण का लाभ मिला है।'' यूनाइटेड एयरलाइंस ने कहा कि वह 270 विमानों के खरीद समझौते में 50 मैक्स8 जेट, 150 हल्के बड़े मैक्स और 70 एयरबस ए321 नियोस विमान खरीदेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News