केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री का बयान, Air India नहीं बिकी तो उसे बंद करना पड़ेगा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को राज्यसभा में कहा है कि अगर एयर इंडिया नहीं बिकी तो सरकार इसे पूरी तरह से बंद कर देगी। बता दें कि सरकार ने एयर इंडिया की बिक्री मार्च 2020 तक बेचने का लक्ष्य है। सरकार ने पिछले साल भी एयर इंडिया में हिस्सेदारी बेचने की कोशिश की थी, लेकिन शर्तों के मुताबिक कोई खरीदार नहीं मिला था।
PunjabKesari
कर्मचारियों के हितों का रखा जाएगा ध्यान
केंद्रीय मंत्री ने राज्यसभा में कहा कि सरकार ने एयर इंडिया को लेकर एक वैकल्पिक तंत्र का गठन किया था। इसने एयर इंडिया को लेकर कुछ फैसले किए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए कुछ प्रक्रिया चल रही है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार एयर इंडिया के सभी कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखेगी। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के निजीकरण या फिर बंद होने से किसी भी कर्मचारी का अहित नहीं होने दिया जाएगा। एयर इंडिया पर 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है। संसद से बाहर पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि हम इसका निजीकरण नहीं करते हैं तो इसके संचालन के लिए हम धन कहां से लाएंगे।
PunjabKesari
15 दिसंबर को मंगाई जा सकती है निविदा
खबरों के अनुसार, एयर इंडिया की बिक्री के लिए सरकार 15 दिसंबर को निविदा मंगा सकती है। एयर इंडिया में अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचने में विफल रहने के बाद सरकार इस बार अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। एयर इंडिया में इस समय 11 हजार से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News