IPO Next Week: भारी गिरावट के बीच लॉन्च हो रहे दो नए IPO, निवेशकों को मिलेगा मौका

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 05:18 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पिछले दो कारोबारी सत्रों में भारतीय शेयर बाजार में आई भारी गिरावट के चलते प्राइमरी मार्केट का माहौल भी ठंडा हो गया है। अगले हफ्ते केवल 2 नए आईपीओ लॉन्च होने जा रहे हैं, जबकि सितंबर में आईपीओ की बहार रही थी। सितंबर में 12 मैनबोर्ड और 40 एसएमई आईपीओ लॉन्च हुए थे। वर्तमान में मिडिल ईस्ट संकट, कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और ओवरवैल्यूएशन से जुड़ी चिंताओं के चलते बाजार में गिरावट देखी जा रही है, जिससे निफ्टी-50 अपने रिकॉर्ड उच्च स्तर से करीब 5% गिर चुका है। आइए जानते हैं कि अगले हफ्ते कौन से आईपीओ लॉन्च होने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः विदेशी निवेशकों ने भारतीय बाजार में की भारी बिकवाली, चीन की ओर शिफ्ट हुए निवेशक

Garuda Construction and Engineering IPO

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग का मैनबोर्ड आईपीओ 8 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 10 अक्टूबर को बंद होगा। यह 264.10 करोड़ रुपए का आईपीओ है। इसमें प्रति लॉट 157 शेयर होंगे। प्राइस बैंड 92-95 रुपए प्रति शेयर रखा गया है। आईपीओ का अलॉटमेंट 10 अक्टूबर को फाइनल हो सकता है, जबकि 15 अक्टूबर को शेयरों की लिस्टिंग संभावित है।

यह भी पढ़ेंः Holidays in october: अगले हफ्ते आ रही हैं लगातार 5 छुट्टियां, जल्द निपटा लें जरूरी काम

Shiv Texchem BSE SME IPO

शिव टेक्सकेम का एसएमई आईपीओ भी 8 अक्टूबर को खुलेगा और 10 अक्टूबर को बंद होगा। इस आईपीओ में 101.35 करोड़ रुपए का फंड जुटाया जाएगा। इसमें प्रति लॉट 800 शेयर होंगे। कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 166 रुपए के इश्यू प्राइस पर 40 रुपए के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं, जिससे यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के शेयर 206 रुपए पर लिस्ट हो सकते हैं यानी लगभग 24.10% प्रीमियम पर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News