एलन मस्क के खिलाफ कोर्ट पहुंचा ट्विटर, डील रद्द करने को लेकर दायर किया केस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 06:42 AM (IST)

वाशिंगटनः ट्विटर ने मंगलवार को एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। पिछले कुछ दिनों से माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर 44 अरब डालर का अधिग्रहण सौदा रद होने के बाद मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहा था। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, ट्विटर के बोर्ड अध्‍यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में एलन मस्‍क के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। न्‍यूयार्क के नामी कानूनी फर्म वाचटेल, लिप्‍टन, रोसेन एंड काट्ज ने आरोप लगाया है कि एलन मस्‍क ने ट्विटर के सौदे से बचने की कोशिश की है जो अनुबंध का उल्‍लंघन है। 
PunjabKesari
ट्विटर खरीदने के सौदे से हाथ पीछे करने के बाद ट्विटर ने एलन मस्‍क पर कई आरोप लगाए हैं। ट्विटर का आरोप है कि मस्‍क ने ट्विटर और शेयरहोल्‍डर्स के लिए अपने दायित्‍वों का सम्‍मान करने से इनकार कर दिया क्‍योंकि जिस सौदे पर उन्‍होंने साइन किए हैं वह अब उनके व्‍यक्तिगत हितों की सेवा नहीं करता है। मस्‍क का स्‍पष्‍ट रूप से मानना है कि वह डेलावेयर अनुबंध के कानून के अधीन हर दूसरे पक्ष के उलट अपना विचार बदलने, कंपनी को नुकसान पहुंचाने, उसके संचालन को बाधित करने के लिए स्‍वतंत्र हैं। 

आपको बता दें कि इस साल अप्रैल में मस्क ने ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 अरब डॉलर के लेनदेन में अधिग्रहण समझौता किया। हालांकि, मस्क ने मई में अपनी टीम को ट्विटर के इस दावे की सत्यता की समीक्षा करने की अनुमति देने के लिए सौदे को रोक दिया कि प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News