अब उबर में सफर होगा और भी सुरक्षित, कंपनी लाई तीन नए सेफ्टी फीचर्स

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 05:59 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: उबर ने सवारियों की सुरक्षा को और पुख्ता करने एवं उनकी सहूलियतें बढ़ाने के लिहाज से तीन नये उपाय करने की घोषणा की। उबर के वरिष्ठ निदेशक (वैश्विक सुरक्षा उत्पाद) सचिन कंसल ने संवाददाताओं से कहा कि सवारियों की सुरक्षा के प्रति उनकी कंपनी पहले से ही बहुत गंभीर है और मिल रहे सुझावों और अनुभवों के आधार पर इसे और पुख्ता करने के निरन्तर प्रयास करती रहती है। इस क्रम में सवारी को यथोचित वाहन मिलना सुनिश्चित करने के लिए चार अंकों वाला प्रामाणिक कोड जारी करना शुरू किया गया है। इस कोड के बिना सवारी की यात्रा शुरू नहीं होगी। यह सुविधा आज से शुरू हो गयी है।

 

कंसल ने कहा कि उबर जल्द ही सवारी और चालक को पूरी यात्रा का विवरण रिकार्ड करने की भी सुविधा की शुरुआत करेगा। उन्होंने कहा कि यदि सवारी और चालक यात्रा के दौरान असहज महसूस करते हैं तो वे अपनी वार्तालाप को उबर एप के माध्यम से रिकार्ड कर सकते हैं और जरूरत समझने पर उसे उबर को भेज सकते हैं। इस रिकॉडिंग को एक बार सबमिट कर देने के बाद सिर्फ उबर ही इसे सुन सकती है। यह सुविधा अभी परीक्षण के दौर में है। 

 

उबर के वरिष्ठ निदेशक ने कहा कि इसके साथ ही उबर यात्रा में रुकावट और अनावश्यक रूप से वाहन रोके जाने को भी चेक करने का प्रावधान कर रही है।  सवारी के मोबाइल फोन नंबर, पते और पहचान आदि की सुरक्षा उबर की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। सवारी की निजी जानकारियां किसी भी तरह से चालक या अन्य किसी को लीक नहीं हो पायेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News