लॉकडाउन खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेन सेवा हो सकती हैं बहाल, रेलवे ने कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 03:02 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेन सेवा बहाल हो सकती है? यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू होने की खबरों का रेलवे ने खंडन किया है। रेलवे मंत्रालय ने शनिवार को स्पष्ट किया कि उसने 15 अप्रैल से यात्री ट्रेनों के परिचालन की कोई योजना जारी नहीं की है और इस बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा।

रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि मीडिया में खबरें आई थीं कि रेलवे ने कोरोना वायरस के कारण यात्री ट्रेनों को 15 अप्रैल से अपनी सभी सेवाएं बहाल करने की तैयारी शुरू कर दी है। यह स्पष्ट किया जाता है कि यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। इस बारे में आगे किसी भी फैसले के बारे में विधिवत सूचित किया जाएगा। 

रेलवे ने शुरू की तैयारी
वहीं दूसरी ओर, समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि सभी रेलवे सुरक्षाकर्मियों, स्टाफ, गार्ड, टीटीई और अन्य अधिकारियों से कहा गया है कि वे 15 अप्रैल से अपनी ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए तैयार हो जाएं। सूत्रों के मुताबिक सभी 17 रेलवे जोन को तैयारियां करने के लिए संदेश भेजे गए हैं।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रेलवे ने ट्रेन ड्राइवर्स, गार्ड, स्टेशन मैनेजर और अन्य कर्मचारियों को ट्रेन का टाइमटेबल भी भेज दिया है। रेलवे बोर्ड ने सभी 17 जोनल रेलवे से रद्द ट्रेन को चलाने के लिए तैयार रहने को कहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे बोर्ड ने आगामी 14 अप्रैल तक सभी ट्रेनों को बंद किया हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News