गिरते बाजार में रॉकेट बना यह शेयर, एक ही दिन में दिया 20% रिटर्न

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 05:17 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सोमवार (30 सितंबर) को भारतीय शेयर मार्केट में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 1200 अंक से अधिक गिर गया, जबकि निफ्टी में भी 360 अंकों से ज्यादा की कमी आई। इस गिरते मार्केट में कई शेयर ऐसे भी रहे जिन्होंने निवेशकों को शानदार लाभ पहुंचाया। इन शेयरों ने 5% से अधिक रिटर्न दिया। वहीं कुछ शेयर ऐसे भी रहे जिनका एक दिन का रिटर्न 10 फीसदी या इससे ज्यादा रहा। इन सबसे बीच एक शेयर ने निवेशकों को एक दिन में छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।

SOFCOM Systems Ltd का शानदार प्रदर्शन

SOFCOM Systems Ltd ने सोमवार को निवेशकों को 20% का रिटर्न दिया, जिसके बाद इसका शेयर 55.53 रुपए पर पहुंच गया। अगर आपने इस कंपनी में 1 लाख रुपए निवेश किए होते, तो उनकी वैल्यू 1.20 लाख रुपए हो गई होती, जिससे उन्हें एक ही दिन में 20,000 रुपए का फायदा हो चुका होता।

यह भी पढ़ेंः Change Telecom Rules: एक अक्टूबर से बदल जाएंगे टेलीकॉम नियम, ग्राहकों को नहीं होगी परेशानी

क्या करती है कंपनी?

यह कंपनी सॉफ्टवेयर डिवेलपमेंट से जुड़ी है। कंपनी बैंकिंग, ट्रांसपोर्टेशन, मेडिकल, हॉस्पिटैलिटी आदि सेक्टर के लिए सॉफ्टवेयर बनाती है। कंपनी के सॉफ्टवेयर दुनिया के कई देशों में इस्तेमाल होते हैं। इसके अलावा कंपनी मोबाइल ऐप डिलेवपमेंट, क्लाउड डिप्लॉयमेंट सर्विस, कंसल्टेंटी आदि सेक्टर में भी काम करती है।

यह भी पढ़ेंः Market Close: औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, 85000 से नीचे फिसला Sensex, निफ्टी 25,810 पर बंद

कितना है कंपनी का मार्केट कैप?

कंपनी का मार्केट कैप 19.88 करोड़ रुपए है। बात अगर इसके शेयर की करें तो इसका 52 हफ्ते का हाई 68.95 रुपए है। वहीं ऑल टाइम हाई 100 रुपए से कुछ ज्यादा है। यह साल 2022 में दिसंबर के शुरुआती हफ्ते में था। इसके बाद शेयर में गिरावट दर्ज की गई। मई 2023 के बाद इसमें कुछ तेजी देखने को मिली। हालांकि बाद में उतार-चढ़ाव जारी रहा।

इन शेयरों ने दिया 10 फीसदी से ज्यादा रिटर्न

शेयर मार्केट में ऐसे भी शेयर रहे जिन्होंने सोमवार को 10 फीसदी या इससे ज्यादा रिटर्न दिया। इनमें बजाज स्टील का शेयर भी शामिल है। इसने सोमवार को करीब 17 फीसदी रिटर्न दिया। वहीं इसके बाद Tera Software Ltd कंपनी के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। सोमवार को इसका शेयर करीब 12 फीसदी उछल गया। इस तेजी के साथ इसके शेयर की कीमत 90 रुपए पार कर गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News