भारत आ सकती है टोयोटा की ये कार, देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 12:52 PM (IST)

नई दि‍ल्‍लीः टोयोटा मोटर कॉर्प ने अपनी ‘सेक्‍सी डायमंड’ डि‍जाइन वाली कार C-HR को यूके, ऑस्‍ट्रेलि‍या आदि‍ देशों में बेचना शुरू कर दि‍या है। टोयोटा इस कार को भारत में भी पेश करने के बारे में सोच रही है। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट तेजी से बदल रहा है। बीते कुछ समय में खासतौर पर युवा वर्ग के बीच कॉम्‍पैक्‍ट स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) को लेकर काफी डि‍मांड बढ़ी है।

PunjabKesari
भारत में मौजूदा कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में ह्युंडई की क्रेटा, मारुति‍ की वि‍टारा ब्रीजा, रेनो डस्‍टर और फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट हैं। ऐसे में टोयोटा की C-HR मार्केट में कॉम्‍पीटि‍शन के लेवल को और ज्‍यादा बढ़ा सकती है। इस कार को ऑटो एक्‍सपो 2018 में शोकेस कि‍या जा सकता है।

PunjabKesari
टोयोटा ने अपनी C-HR को न्‍यू ग्‍लोबल आर्कि‍टेक्‍ट फि‍लोसोफी पर बनाया है। इसका मतलब है कि‍ यह दूसरी कारों के मुकाबले ज्‍यादा स्‍टाइलि‍श और स्‍ट्रक्‍चर के हि‍साब से ज्‍यादा बेहतर होगी। इस को पूरी तरह से सेफ बनाया गया है। इसके यूके वर्जन को 5 स्‍टार यूरो NCAP रेटिंग मि‍ली है। टोयोटा सालान आधार पर 1.70 लाख यूनि‍ट्स को बनाने की योजना बना रही है। तुर्की में 1 लाख कारें और जापान में 70 हजार कारों को बनाया जाएगा। हालांकि‍, इस कार को यूके और ऑस्‍ट्रेलि‍या में बेचना शुरू कर दि‍या गया है।

PunjabKesari
कार के अन्य फीचर
-17 अलॉय व्‍हील्‍स
-ऑटो हेडलाइट्स
-ऑटो वाइपर्स
-फोलो मी होम हेडलाइट्स
-रीवर्सिंग कैमरा
-एलईडी डेलाइट रनिंग लाइट्स
-प्री-कॉलि‍शन सि‍स्‍टम
-रोड साइन एसि‍स्‍ट
-ऑटोमैटि‍क हाई बीम
-क्रूज कंट्रोल
-फॉग लैम्‍प
-ए.बी.एस.
-व्‍हीकल स्‍टेबि‍लि‍टी कंट्रोल
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News